Home क्राइम दंतेवाड़ा में पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर, जानिए पूरा मामला

दंतेवाड़ा में पांच लाख का इनामी नक्सली ढेर, जानिए पूरा मामला

48

दंतेवाड़ा। जिले में फोर्स के साथ हुई एक मुठभेड़ में नक्सली कमांडर को मार गिराया है। इसके अलावा उसके पास से हथियार का जखीरा बरामद हुआ है। बताया गया कि इस मुठभेड़ में 5 लाख रुपए के हार्डकोर इनामी नक्सली राकेश मड़कम मारा गया है। राकेश मड़कम कटेकल्याण एरिया कमेटी का सदस्य है। एसपी सिद्धार्थ तिवारी नक्सली के मारे जाने की पुष्टि की है।

जानकारी के मुताबिक सुकमा और दंतेवाड़ा जिले के बॉर्डर इलाके नहनी गुडरा के जंगल में हथियारबंद माओवादियों के होने की सूचना जवानों को मिली थी। इसी सूचना के आधार पर इन दोनों जिलों से फोर्स को मौके के लिए रवाना किया था। जब फोर्स मौके पर पहुंची तो माओवादियों ने फायर खोल दिया। दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में जवानों ने एक माओवादी को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ अभी जारी है।

बस्तर में नक्सली 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहरी सप्ताह मना रहे हैं। माओवादियों के शहीदी सप्ताह के दूसरे दिन पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जवान नक्सलियों के कोर इलाके में घुसे हैं। बस्तर के सभी जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। दंतेवाड़ा, सुकमा समेत बीजापुर और नारायणपुर जिलों में भी अंदरूनी इलाकों में फोर्स नक्सल ऑपरेशन पर निकली हुई है।