Home क्राइम नक्सली साजिश नाकाम : धमतरी में 10 किग्रा का आईईडी बम जवानों...

नक्सली साजिश नाकाम : धमतरी में 10 किग्रा का आईईडी बम जवानों ने निष्क्रिय किया

30
धमतरी में आईईडी बम

धमतरी। बस्तर के बाद अब धमतरी क्षेत्र में भी नक्सलियों का आतंक बढ़ रहा है। इस बीच, सिहावा क्षेत्र के रिजर्व फॉरेस्ट एरिया में नक्सलियों ने 10 किलो वजन के आईईडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) लगाया, जिसे बरामद कर पुलिस और सुरक्षा बल के जवानों ने निष्क्रिय कर दिया। इससे बड़ा हादसा होने से बच गया।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि आज सिहावा थाना क्षेत्र में सांकरा गांव से करीब आठ किलोमीटर दूर आईईडी बम बरामद किया गया। नक्सलियों ने खल्लारी थाना जाने वाली कच्ची सड़क पर भीरागहीन के पास आईईडी बम प्लांट होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सिहावा, नगरी थाना पुलिस, डीआरजी और बीडीएस के साथ डॉग स्क्वाड की टीम मौके पर पहुंची। बम को बरामद करने के बाद नष्ट कर दिया गया है। अब खतरे की कोई बात नहीं है।

गौरतलब है कि एक माह पहले नारायणपुर में नक्सली हमले में आईटीबीपी के दो जवान शहीद हो गए थे। हमले को अंजाम देने के बाद नक्सली जवानों का हथियार लेकर फरार हो गए थे। इस हमले के बाद आईजी पी सुंदरराज ने बताया कि दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर कडेमेटा में आईटीबीपी कैंप के पास नक्सली हमले में दो आईटीबीपी (भारत-तिब्बत सीमा पुलिस) के जवान शहीद हो गए।