Home राज्य छत्तीसगढ़ बस्तर में नक्सली मुठभेड़, एक जवान शहीद

बस्तर में नक्सली मुठभेड़, एक जवान शहीद

10
मुठभेड़

बीजापुर। बस्तर के दो जिलों में बुधवार देर रात सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हो गई। बीजापुर में झारपाल्ली के जंगलों में हुई इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया। मुठभेड़ में घायल होने के बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया। वहीं दंतेवाड़ा में करीब तीन घंटे जवानों से चली मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग निकले। मौके से जवानों ने पिठ्‌ठू बैग सहित अन्य सामान बरामद किया है।

बीजापुर जिले के पामेड़ थाना क्षेत्र में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान देर रात सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान झारपल्ली के जंगलों घात लगाए नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। देर रात चली इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया।

उसे गंभीर हालत में चेरला के कालीपेरु में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। सीआरपीएफ के शहीद जवान का नाम कांता प्रसाद है और वह सीआरपीएफ 151 बटालियन में तैनात थे। प्रभारी एसपी गोवर्धन ठाकुर ने इस मुठभेड़ की पुष्टि की है।

नक्सली कमांडर की सूचना में निकले थे जवान

वहीं दंतेवाड़ा में भी बुधवार रात झिरका के जंगलों में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। करीब तीन घंटे तक दोनों ओर से गोलियां चलती रहीं। इसके बाद नक्सली जान बचाकर वहां से भाग निकले। सर्चिंग के दौरान जवानों ने मौके से भारी तादात में नक्सली साहित्य, पिठ्‌ठू और अन्य सामान बरामद किया है। बताया जा रहा है कि नक्सली कमांडर चंद्रन्ना की मौजूदगी की सूचना जवानों को मिली थी। इसके बाद डीआरजी और एसटीएफ की टीम सर्चिंग के लिए निकली थी।