Home राज्य छत्तीसगढ़ पानी टैंकर, एक्सयूवी और बड़ी एक्जास मशीन को नक्सलियों ने किया आग...

पानी टैंकर, एक्सयूवी और बड़ी एक्जास मशीन को नक्सलियों ने किया आग के हवाले, हथियारबंद नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम

51
बड़ी एक्जास मशीन को नक्सलियों ने किया आग के हवाले

दोरनापाल. माओवादियों ने राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर स्थित पेदाकुरती के पास तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। तीनों वाहन ठेकेदार की बताई जा रही है। जिसमें टिप्पर, एक्जास मशीन व एक्यूवी शामिल हैं। करीब दो दर्जन हथियारबंद नक्सलियों ने घटना को अंजाम दिया है।

मिली जानकारी के मुताबिक देर शाम करीब 6 बजे दोरनापाल थानाक्षेत्र में स्थित सीआरपीएफ कैम्प पेदाकुरती से ठीक एक किमी. दूर सशस्त्र नक्सलियों ने तीन वाहनों को आग के हवाले कर दिया है। तीनों वाहन उस इलाके में काम कर रहे एक ठेकेदार के हैं। बताया जाता है कि करीब 20 से 30 हथियारबंद नक्सली एनएच 30 पर आ धमके और पानी टैंकर, एक्जास मशीन और ठेकेदार के वाहन को पहले रोका और फिर तीनों वाहनों के चालक व परिचालकां का फोन ले लिया। उसके बाद वाहनों के डीजल टैंक को फोड़़कर आग लगा दी।

धीरे-धीरे तीनों वाहन जलकर खाक हो गए और सभी कर्मचारी सुरक्षित दोरनापाल थाना पहुंच गए। उस वक्त ठेकेदार भी मौजूद था लेकिन वो पेदाकुरती कैम्प में ही था। जहां पर प्लांट लगाया हुआ है। आगजनी की घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और इलाके की सर्चिंग की जा रही है। ज्ञात हो कि इसी इलाके में 5 मार्च 2018 को माओवादियों ने तीन बसों को किया आग के हवाले कर दिया था। खबर की पुष्टि एसपी जितेन्द्र शुक्ल ने की है।