Home क्राइम सुकमा में सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने की फायरिंग, तीन जवान घायल

सुकमा में सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने की फायरिंग, तीन जवान घायल

28
सुकमा

सुकमा। जिले में नक्सलियों ने आज सीआरपीएफ कैंप पर हमला कर दिया। इस फायरिंग में तीन जवानों के घायल हो गए हैं। यह घटना चिंतागुफा क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक एलमागुंडा में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का कैंप है। इस पर सुबह करीब 6.10 बजे नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। अचानक हुए इस हमले पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों ओर से हुई फायरिंग के कुछ देर बाद नक्सली वहां से भाग निकले। हालांकि अभी इस हमले को लेकर पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है। बता दें कि इस कैंप को एक माह पहले ही खोला गया है। इससे नक्सली बौखलाए हुए हैं।

जानकारी के अनुसार नक्सलियों की इस फायरिंग में हेड कांस्टेबल हेमंत चौधरी, कांस्टेबल बसप्पा और कांस्टेबल ललित बाघ घायल हुए हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह सभी जवान सीआरपीएफ द्वितीय बटालियन के बताए जा रहे हैं। सीआरपीएफ कोबरा कैंप चिंतागुफा से करीब 12 किमी. पश्चिम दिशा और सीआरपीएफ कैंप मीनपा से करीब 5.5 किमी. दक्षिण में स्थित है।

बताया जा रहा है कि यह इलाका जिले का सबसे ज्यादा नक्सल संवेदनशील है। यहां कैंप खुलने के बाद से ही नक्सलियों में बौखलाहट है। जवानों ने ज्यादातर जगहों पर अपना कब्जा कर लिया है। यहां ग्रामीणों और जवानों ने साथ मिलकर 2 दिन पहले होली मिलन समारोह मनाया था। इस क्षेत्र में जवानों के आने से नक्सली डरे हुए हैं और लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।