Home क्राइम नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी, मुखबिरी का...

नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी, मुखबिरी का लगाया आरोप

54
नक्‍सलियों ने जनअदालत लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी, मुखबिरी का लगाया आरोप

बीजापुर। नक्सलगढ़ में जनअदालत लगाकार दो ग्रामीणों की हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार बीजापुर थाना क्षेत्र के ग्राम पेदाकोरमा में नक्सलियों ने दो ग्रामीण युवक राजू मोडियम (27) व दुला कोड़में (25) पर नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर गला घोट कर मार डाला।

हालांकि अभी तक परिजनों ने इस घटना की रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है। यह घटना शनिवार रात को नक्सलियों द्वारा जन अदालत लगाने के बाद हुई ‌है। दोनों युवकों का आज शव बरामद कर लिया गया है। दोनों ग्रामीण युवक शादीशुदा हैं और इनके बच्चे भी है, जो पेदाकोरमा व बोडला पुसनार गांव में रहते हैं।

जानकारी के अनुसार जब इन युवाओं को नक्सलियों ने पकड़कर जन अदालत में फैसला सुनाया, उस वक्त इनकी पत्नियां भी मौजूद रही। बताते हैं कि पत्नियों ने पतियों को छोड़ने के लिए गुहार भी लगाई, लेकिन नक्सलियों का दिल नहीं पसीजा और जन अदालत के फैसला को मानते हुए रस्सी से गला घोंट कर हत्या की गई।

बीजापुर थाना क्षेत्र के पेददाकोरमा निवासी राजू मोडियम और बोडला पूसनार निवासी दुला कोड़मे हत्या से गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। सूत्रों ने यह भी बताया कि ये दोनों युवकों का अक्सर बीजापुर आना जाना लगा रहता था। इससे नक्सलियों को पुलिस मुखबिरी का शक हो गया था। बीजापुर एसपी आंजनेय वार्ष्णेय ने कहा इसकी जानकारी अभी नहीं आई है। परिजनों से सूचना मिलने पर ही पुष्टि की जा सकती है।