Home बड़ी ख़बर नक्सलियों ने दो और ठेकेदारों को छोड़ दिया, नक्सल चंगुल से मुक्त...

नक्सलियों ने दो और ठेकेदारों को छोड़ दिया, नक्सल चंगुल से मुक्त होने के बाद कोंडागांव पहुंचे

21
नक्सलियों ने दो और ठेकेदारों को छोड़ दिया, नक्सल चंगुल से मुक्त होने के बाद कोंडागांव पहुंचे

बीजापुर। नक्सलियों ने और ठेकेदारों को भी रिहा कर दिया है। अब नक्सलियों ने 4 ठेकेदारों अपने चंगुल से मुक्त कर दिया है। इससे पहले नक्सलियों ने 2 ठेकेदारों की रिहाई की थी। परिजनों की मौजूदगी में 2 ठेकेदारों को रिहा किया गया है। सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने रिहाई की पहल की थी। वहीं सोनी सोरी के सहयोगी लिंगाराम कोड़ोपी भी मौके पर मौजूद रहे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा 10 दिनों से अपहरण किए 4 ठेकेदारों में से दो ठेकेदारों को सोमवार देर रात नक्सलियों ने रिहा कर दिया था और दोनों ही ठेकेदार रिहा होने के बाद अपने घर कोंडागांव पहुंच गए हैं। रिहा करने वाले ठेकेदारों में निमेन्द्र कुमार दीवान और निलचंद नाग को रिहा कर दिया है, जबकि लौंहडीगुड़ा निवासी टेमरु राम नाग के साथ ही बारसूर निवासी चापड़ी बैतया को नक्सलियों ने अपने कब्जे में रखा था।

गौरतलब है कि सामाजिक कार्यकर्ता सोनी सोरी ने इन ठेकेदारों की रिहाई की पहल की ​थी। बताया जा रहा है कि घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र गोरना में सड़क निर्माण कार्य करने से नक्सली बौखलाए हुए थे और जैसे ही पेटी ठेकेदार निमेन्द्र कुमार दीवान, निलचंद नाग और अन्य उसके 2 साथी इस जगह में पहुंचे तो हथियारबंद नक्सलियों ने उनका अपहरण कर लिया। 10 दिनों तक अपने साथ रखकर घुमाया और अभी भी केवल दो ठेकेदारों को ही नक्सलियों ने रिहा किया है, जबकि दो ठेकेदार अभी भी नक्सलियों के कब्जे में हैं।