Home देश एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, सोलापुर की माढ़ा...

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, सोलापुर की माढ़ा सीट से ताल ठोंक सकते हैं

49
एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, सोलापुर की माढ़ा सीट से ताल ठोंक सकते हैं

मुंबई. लोकसभा चुनाव न लड़ने की घोषणा कर चुके एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार आगामी लोकसभा चुनाव में सोलापुर की माढ़ा सीट से ताल ठोंक सकते हैं। शुक्रवार को पुणे के बारामती हॉस्टल में पार्टी पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव की समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने यह संकेत दिया है।

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि सोलापुर के माढ़ा लोकसभा क्षेत्र के एनसीपी सांसद विजय सिहं मोहिते पाटिल ने उनसे चुनाव लड़ने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि पाटिल के अलावा अन्य पदाधिकारियों की भी यही राय है। मेरी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है, फिर भी पार्टी पदाधिकारियों के आग्रह पर विचार करूंगा। शरद पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में 10 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

प्रथा के अनुरूप नहीं था प्रधानमंत्री का भाषण

शरद पवार ने कहा कि लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण प्रथा और परंपरा के अनुरूप नहीं था। पवार ने कहा कि उन्होंने अब तक कई प्रधानमंत्री के भाषण सुने हैं। उन्होंने पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जिनका जो संस्कार होता है वह उसी के अनुरूप बोलता है।

प्रियंका गांधी पर मौन साध गए पवार

कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को पार्टी का महासचिव बनाकर महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। लेकिन, इससे कांग्रेस को कितना फायदा होगा। इस सवाल को पवार टाल गए। उन्होंने प्रियंका गांधी की नई राजनीतिक पारी पर कुछ भी कहने से परहेज किया। वहीं, अन्ना हजारे के अनशन के सवाल पर पवार ने कहा कि बीते दो साल से वह अन्ना से संबंधित खबरें पढ़ना छोड़ चुके हैं।