Home राज्य छत्तीसगढ़ नए साल में नई गाइडलाइन: रायपुर में रात 12.30 बजे के बाद...

नए साल में नई गाइडलाइन: रायपुर में रात 12.30 बजे के बाद नहीं होगी पार्टी, अनुमति लेनी जरूरी

19
नए साल में नई गाइडलाइन: रायपुर में रात 12.30 बजे के बाद नहीं होगी पार्टी, अनुमति लेनी जरूरी

रायपुर। कोरोना के बाद पहली बार जश्न में कोई खास पाबंदियां नहीं लगाई गई हैं। एडीएम एनआर साहू ने रायपुर शहर के सभी होटल मैरिज पैलेस क्लब कैफे मालिकों की आज बैठक लेकर नए साल की गाइडलाइन तय की है। नई गाइडलाइन के अनुसार इस साल नए साल के जश्न में कोई रोक-टोक नहीं होगी, लेकिन कुछ खास नियमों का जरूर पालन करना होगा। जिला प्रशासन की तरफ से जारी की गई जानकारी के मुताबिक, न्यू ईयर इवेंट पार्टीज में शराब परोसने के लिए लाइसेंस लेना होगा। लाइसेंस की जांच करने के लिए अलग से प्रशासनिक टीम भी बनाई जाएगी जो इवेंट्स में जाकर जांच कर सकेगी।

सभी आयोजकों को अपनी पार्टी इसमें डीजे और साउंड सिस्टम का जिम्मेदारी से उपयोग करना होगा। आम लोगों को होने वाली दिक्कत की शिकायत मिलने पर साउंड सिस्टम जब्ती की कार्रवाई की जा सकती है। कार्यक्रम आयोजन स्थल पर सीसीटीवी कैमरा लगाना अनिवार्य होगा, ताकि आने जाने वाले लोगों पर निगरानी रखी जा सके।किसी भी होटल क्लब मैरिज पैलेस में इवेंट के दौरान क्षमता के अनुरूप ही लोगों को बुलाया जा सकेगा। इसी के अनुसार पार्किंग की व्यवस्था भी आयोजकों को करनी होगी।

शहर के किसी भी होटल रिजॉर्ट क्लब में न्यू ईयर की पार्टी रात 12.30 बजे के बाद आयोजित नहीं की जा सकेगी। कार्यक्रम आयोजन से पहले जिला प्रशासन से अनुमति भी लेनी होगी। अनुमति नहीं लेने और शिकायत मिलने पर आयोजक या रिजॉर्ट, क्लब , होटल संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी।

कार्यक्रमों की जांच के लिए बनाया गया जांच दल

कार्यक्रमों की जांच के संबंध में प्रशासन द्वारा जांच दल का गठन किया जाएगा, जिसमें पुलिस और राजस्व के अधिकारी शामिल होंगे। सभी संचालकों को निर्देशित किया गया है कि वाहन पार्किंग क्षमता के अनुसार ही पास बेचे जाएं। यदि वाहन रोड में पार्क किए हुए पाए गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।