Home खेल क्रिकेट टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीम, इस ओपनिंग जोड़ी ने किया...

टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीम, इस ओपनिंग जोड़ी ने किया कमाल, बैकअप टीम भी तैयार

10
टी-20 सीरीज

कोलकाता। भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मैच जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। तीसरे टी-20 में भारत ने कीवी टीम को 73 रनों से हराया और रोहित-द्रविड़ युग की शुरुआत जीत के साथ हुई। भारत ने पहली बार न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप किया है। इससे पहले 2020 में हुई सीरीज में भी कीवी टीम भारत से कोई मैच नहीं जीत पाई थी, लेकिन दो मैच टाई हुए थे। इस बार भारत ने सभी मैच आसानी से जीते हैं। द्रविड़ के बाद रोहित दूसरे भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने शुरुआती चार सीरीज में कप्तानी करते हुए जीत हासिल की है।

टी-20 वर्ल्डकप में रोहित-राहुल की जोड़ी ने बाद के तीन मैचों में खूब रन बनाए थे। उस समय यह कहा गया कि छोटी टीमों के खिलाफ बल्लेबाजी करना आसान था। इस सीरीज में इन दोनों ने ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, ईश सोढ़ी और सैंटनर के खिलाफ रन बनाए। ये वही गेंदबाज थे, जिन्होंने वर्ल्डकप में भारत को 110 रनों पर रोक दिया था। रोहित और राहुल की जोड़ी ने इस सीरीज के दो मैचों में साथ मिलकर 167 रन बनाए। वहीं रोहित के बल्ले से 159 और दो मैचों में राहुल के बैट से 80 रन निकले। 

भारत की बैकअप टीम तैयार

जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल ने कमाल का प्रदर्शन किया और तीन मैच में चार विकेट अपने नाम किए। उनकी इकोनॉमी भी छह की रही। अब जडेजा के न रहने पर या उनका वर्कलोड कम करने के लिए अक्षर को मौका दिया जा सकता है। टेस्ट में वो पहले ही खुद को साबित कर चुके हैं। उनके अलावा हर्षल पटेल ने तीसरे गेंदबाज के रूप में अपना दावा मजबूत किया है। उन्होंने बीच के और अंत के ओवरों में विकेट निकाले हैं।