Home राज्य छत्तीसगढ़ अगले साल कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा, सोनिया-राहुल समेत देशभर...

अगले साल कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा, सोनिया-राहुल समेत देशभर के कांग्रेसी आएंगे

37
अगले साल कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा, सोनिया-राहुल समेत देशभर के कांग्रेसी आएंगे

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए एक बड़ी खबर मिली है। दरअसल, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में होगा। कांग्रेस का यह महाधिवेशन अगले साल 2 फरवरी से 4 फरवरी तक होगा। इसमें कांग्रेस की पूर्व अध्‍यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, कांग्रेस अध्‍यक्ष मल्लिकाजुर्न खड़गे सहित देशभर से कांग्रेसी नेता शिकरत करेंगे। यह फैसला दिल्‍ली में रविवार को हुई कांग्रेस की स्‍टीयरिंग कमेटी की बैठक में लिया गया।

इस फैसले की जानकारी सीएम भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया पर दी। उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि मुझे बताते हुए खुशी है कि स्टीयरिंग कमेटी की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 85वां अधिवेशन रायपुर में फरवरी माह में होगा। यह हमारे लिए एक ऐतिहासिक और गौरवपूर्ण पल होगा।

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया कि अगले साल रायपुर में 2 फरवरी से 4 फरवरी तक कांग्रेस का तीन दिवसीय महाविधवेशन होगा। इस दौरान मौजूदा राजनीतिक, आर्थिक स्थिति की समीक्षा की जाएगी। साथ ही अगले लोकसभा चुनाव से पहले नये विचारों पर चर्चा की जाएगी। मालूम हो कि छत्‍तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव भी 2023 में होने वाला है।

इससे पहले नवनिर्वाचित अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा गठित स्‍टीयरिंग कमेटी की दिल्‍ली में आज पहली बैठक हुई। इस बैठक में छत्‍तीसगढ़ से मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। इसके अलावा राजस्‍थान के अशोक गहलोत, महासचिव के वेणुगोपाल, मुकुल वासनिक भी शामिल हुए।