Home देश जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में एनआईए की छापेमारी, आठ आरोपी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में एनआईए की छापेमारी, आठ आरोपी गिरफ्तार

60
एनआईए की छापेमारी

जम्मू। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने आज जम्मू-कश्मीर के छह जिलों में छापा मारा। इसमें सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए कई आतंकवादियों के आवास भी शामिल हैं। एनआईए ने आठ आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। घाटी में आम नागरिकों की हत्या के सिलसिले में एनआईए लगातार कार्रवाई कर रही है। जिन लोगों या संदिग्धों के ठिकानों पर छापे पड़े हैं, उन पर प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से आतंकियों की मदद करने का आरोप हैं।

कश्मीर में मारे गए नागरिकों के पीछे नए आतंकी संगठनों का हाथ बताया जा रहा है। हालांकि द रेजिस्टेंस फ्रंट, पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट आदि छोटे समूहों को लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे बड़े आतंकी संगठनों द्वारा खड़ा किया गया है।

पाकिस्तान, इन छोटे समूहों को खड़ा कर खुद की छवि को यह कह कर बचाने का प्रयास कर रहा है कि कश्मीर की इन टागरेट किलिंग में उसका हाथ नहीं है। लश्कर-ए-तैयबा की नई शाखा द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने भी इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली थी। यूनाइटेड लिब्रेशन फ्रंट-जम्मू एंड कश्मीर भी इसी कड़ी का हिस्सा हैं। यूएलएफ जेके ने बिहार के दो लोगों की हत्या करने के बाद जारी पत्र में खुद को फ्रीडम फाइटर बताया है। एनआईए जांच में पाकिस्तान की इस नई रणनीति का खुलासा हो सकता है।