Home देश निर्भया केसः दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर आदेश सुरक्षित, एक बजे...

निर्भया केसः दोषी अक्षय की पुनर्विचार याचिका पर आदेश सुरक्षित, एक बजे आएगा सुनाएगा

56
निर्भया केस

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के तीन जजों की नई बेंच निर्भया गैंगरेप और हत्या के दोषी अक्षय कुमार की पुनर्विचार याचिका पर दोपहर 1 बजे फैसला सुनाएगा। अक्षय के वकील एपी सिंह ने सुनवाई के दौरान मामले की जांच और पीड़ित के बयानों पर सवाल उठाए।

करीब 30 मिनट की दलीलों में सिंह ने कहा कि पीड़ित आखिरी बयान में अक्षय या किसी दोषी का नाम नहीं लिया। वह निर्दोष है और मौत की सजा देना मानवाधिकार का उल्लंघन है। पीड़ित की मौत ड्रग ओवरडोज से हुई थी। मीडिया, राजनीति और जनता के दवाब में अक्षय को दोषी ठहरा दिया गया।

अक्षय के वकील एपी सिंह ने दलील दी है कि निर्भया के दोस्त की गवाही और जांच परः पीड़ित का दोस्त मीडिया से पैसे लेकर इंटरव्यू दे रहा था। इससे केस प्रभावित हुआ। वह विश्वसनीय गवाह नहीं था। इस पर जस्टिस भूषण ने कहा कि इसका इस मामले से क्या संबंध है। वकील ने कहा- वह लड़का मामले में इकलौता चश्मदीद गवाह है। उसकी गवाही मायने रखती है।

वकील ने रेयान इंटरनेशनल केस में स्कूल छात्र की हत्या का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा- इस मामले मैं बेकसूर को फंसा दिया था। अगर सीबीआई की तफ्तीश नहीं होती तो सच सामने नहीं आता। इसलिए हमने इस केस मे भी सीबीआई जांच की मांग की थी।