Home देश नीतीश कुमार के लिए घर के बाहर No Entry का बोर्ड लगवाएंगे...

नीतीश कुमार के लिए घर के बाहर No Entry का बोर्ड लगवाएंगे लालू के बेटे तेजप्रताप

291

पटना। लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप ने संवाददाताओं से कहा है कि वह अपने चाचा नीतीश कुमार के लिए घर के बाहर एक बड़े नोटिस बोर्ड पर ‘नो—एंट्री’ का बोर्ड लगवाएंगे। उन्होंने कहा कि जब हम उन्हें अपने घर में ही प्रवेश की इजाजत नहीं देंगे, तो महागठबंधन में प्रवेश कैसे हो सकता है।

तेजप्रताप का यब बयान उस समय आया है जब से नीतीश कुमार की महागठबंधन में वापसी को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। बताते चलें पिछले काफी दिनों से बिहार राजनीति में खबरें चल रही हैं कि जेडीयू, भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में एनडीए में सहज महसूस नहीं कर रही है।

इसके साथ ही खबरें यह भी हैं कि कांग्रेस का एक बड़ा महागठबंधन में उनकी वापसी चाहता है। लेकिन आरजेडी बार-बार कह रही है कि अब नीतीश कुमार की महागठबंधन में वापसी संभव नहीं है। हाल ही में नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन कर उनका हाल जाना था, जिसके बाद से इन खबरों को और हवा मिल गई है।

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे ने रविवार को कहा कि वह पटना में अपने घर के बाहर नीतीश चाचा के लिए ‘नो-एंट्री’ का नोटिस बोर्ड लगाएंगे।

तेज प्रताप ने पटना में संवाददाताओं से कहा, ‘नीतीश चाचा के लिए No Entry एक बड़े नोटिस बोर्ड पर लिखी जाएगी और इसे 10 सर्कुलर रोड बंगले के बाहर लगाया जाएगा। 10, सर्कुलर रोड बंगले में लालू का परिवार रहता है। ये बंगला तेजप्रताप की मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के नाम पर आवंटित किया गया था।

उन्होंने कहा कि जब हम उन्हें अपने घर में ही प्रवेश की इजाजत नहीं देंगे, तो महागठबंधन में प्रवेश कैसे हो सकता है। इससे पहले 26 जून को तेज प्रताप के छोटे भाई और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा था, ‘नीतीश कुमार के महागठबंधन में फिर से आने के दरवाजे बंद हैं।’

2015 में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस ने मिलकर बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा और जीता था। इसके बाद सरकार का गठन किया गया, हालांकि जुलाई 2017 में महागठबंधन से अलग होकर नीतीश कुमार फिर से बीजेपी के साथ गठबंधन में आ गए।