Home राज्य छत्तीसगढ़ बीजापुर में सर्चिंग पर निकली फोर्स के साथ मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

बीजापुर में सर्चिंग पर निकली फोर्स के साथ मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

17
बीजापुर में सर्चिंग पर निकली फोर्स के साथ मुठभेड़, तीन नक्सली ढेर

बीजापुर। जिले में सर्चिंग पर निकली सुरक्षाबलों पर नक्सलियों ने फायरिंग कर दी। इसके जवाब में जवानों ने कार्रवाई के दौरान के तीन नक्सलियों को मार गिराया। बीजापुर एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने जानकारी देते हुए बताया कि यह मुठभेड़ मिरतुर थानाक्षेत्र के पोमरा के जंगलों में हुई है। वहीं घटनास्थल से हथियार भी बरामद की गई है। जानकारी के अनुसार मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त नहीं हुई है। शुक्रवार की देर शाम सुरक्षाबल के जवान एंटी नक्सल आपरेशन पर निकले थे। वहीं आज सुबह करीब 8 बजे सीआरपीएफ, डीआरजी, और एसटीफ के जवानों के साथ मुठभेड़ हुई।

दरअसल, थाना मिरतुर क्षेत्रान्तर्गत पोमरा के जंगलों में डीवीसीएम मोहन कड़ती, डीवीसीएम सुमित्रा, माटवाड़ा एलओएस कमाण्डर रमेश एवं 30-40 माओवादियों की उपस्थिति की सूचना मिली। इस सूचना के बाद सुरक्षा बलों ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आज सुबह करीब 7.30 बजे पोमरा के जंगलों में पुलिस ने सर्चिंग आपरेशन चलाए। फिलहाल अभी सर्चिंग कार्यवाही जारी है। डीआरजी, एसटीएफ एवं केरिपु बल की संयुक्त कार्यवाही से यह सफलता मिली है।

सुरक्षाबलो नें मौके से 2 पुरुष और 1 महिला नक्सली का शव बरामद किया है, साथ ही 303 रायफल, 315 रायफल और मस्कट बरामद किए गए हैं, बीजापुर के मिरतुर क्षेत्र में DRG, STF और CRPF की संयुक्त टीम ने यह कार्रवाई की है। डीवीसीएम मोहन कड़ती, डीवीसी सुमित्र, मटवाड़ा एलओएस रमेश और अन्य की नक्सली मौजूदगी की सूचना मिली थी। फिलहाल आसपास के क्षेत्र में टीम सर्चिंग अभियान चला रही है।