Home राज्य छत्तीसगढ़ महासमुंद में 4 लोगों की हत्या मामले में अब सीबीआई करेगी जांच

महासमुंद में 4 लोगों की हत्या मामले में अब सीबीआई करेगी जांच

20
सीबीआई जांच

बिलासपुर। महासमुंद जिले में चार साल पहले एक ही परिवार के चार सदस्यों की जघन्य हत्या के मामले में सीबीआई जांच होगी। दरअसल, इस मामले में छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने पूरे मामले में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार कर लिया है। जस्टिस गौतम भादुड़ी ने मामले की सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार महासमुंद जिले के पिथौरा थाना के किशनपुर गांव में 31 मई 2018 को उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर स्थित घर में घुसकर पांच आरोपियों ने एएनएम कार्यकर्ता योगमाया साहू, पति चेतन साहू, दो बच्चों तन्मय और कुणाल की हत्या कर दी थी। मामले में पिथौरा पुलिस ने पहले आरोपी सुरेश खूटे तत्कालीन सरपंच को ही प्रार्थी बना दिया था। बाद में किशनपुर और रामपुर के रहने वाले धनेंद्र बरिहा, सुरेश, अखंड प्रधान, फूलसिंह यादव, गौरीशंकर कैवर्त को गिरफ्तार किया था।

इस मामले में कुछ याचिकाकर्ताओं ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में याचिका दायर कर बताया था कि जांच सही नहीं हुई है। इस मामले में उन्हें शक है कि जिन्हें आरोपी बनाया गया है, उसमें कुछ और लोग भी है जो आरोपी बन सकते हैं। याचिका में मांग की गई थी कि इस हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाई जाए। मामले में जस्टिश गौतम भादुड़ी की कोर्ट ने हत्याकांड में सीबीआई जांच की मांग को स्वीकार करते हुए सीबीआई से मामले की जांच कराने के आदेश दिए है।