Home राज्य छत्तीसगढ़ अब छत्तीसगढ़ में हवाई अड्डों और दूसरे राज्यों के बार्डर चेक पोस्ट...

अब छत्तीसगढ़ में हवाई अड्डों और दूसरे राज्यों के बार्डर चेक पोस्ट पर होगी कोरोना जांच

31
अब छत्तीसगढ़ में हवाई अड्डों और दूसरे राज्यों के बार्डर चेक पोस्ट पर होगी कोरोना जांच

रायपुर। छत्तीसगढ़ समेत देशभर में कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। प्रदेश में रोज मिलने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे अब प्रदेश में सख्ती भी बढ़ा दी गई है। इसके साथ ही नई गाइडलाइन भी जारी कर दी गई है।

नई गाइडलाइन के मुताबिक अब प्रदेश के सभी हवाई अड्डों पर बाहर से यात्रियों की कोरोना की जांच की जाएगी। साथ ही सीमा अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर भी यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इसके लिए परिवहन विभाग की टीम स्वास्थ्य विभाग के जांच दस्ते की मदद करेगी।

दरअसल, इस तरह की सख्ती जनवरी-फरवरी में तीसरी लहर के दौरान की गई थी। प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से फिर से यह व्यवस्था लागू की जा रही है। अप्रैल व मई में संक्रमित मरीजों की संख्या कम थी। जून में नए संक्रमित ज्यादा मिले। इसलिए सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 757 हो चुकी है। सबसे अधिक 207 सक्रिय मरीज रायपुर जिले में हैं। दुर्ग में सक्रिय मरीजों की संख्या 135 हो गई है। बिलासपुर व बलौदाबाजार में भी 50 से अधिक एक्टिव केस हैं।

इस बीच, प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 125 नए कोरोना मरीज मिले। दुर्ग में सर्वाधिक 28 नए संक्रमित मिले, जबकि रायपुर में 26 पॉजिटिव मिले हैं। इस महीने में पहली बार रायपुर की तुलना में दुर्ग में ज्यादा नए मरीज मिले हैं। अब संक्रमण दर भी बढ़ रहा है।