Home राज्य छत्तीसगढ़ अब रायपुर से चेन्नई के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, आज शाम को...

अब रायपुर से चेन्नई के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, आज शाम को भरेगी उड़ान

41
रायपुर चेन्नई

रायपुर। कोरोना संक्रमण कम होते ही विमानों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। रायपुर से लखनऊ के बाद अब चेन्नके लिए भी सीधी फ्लाइट शुरू हो रही है। एक अक्टूबर से इंडिगो एयरलाइंस चेन्नई-रायपुर-चेन्नई नई फ्लाइट शुरू कर रही है। चेन्नई के लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है। चेन्नई से सीधी फ्लाइट दोपहर 3.55 को रवाना होकर शाम 5.50 को रायपुर पहुंची।। रायपुर से यही फ्लाइट शाम 6.20 को उड़ान भरकर रात 8.30 बजे चेन्नई पहुंचेगी। शुरुआत में यह फ्लाइट हफ्ते में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को संचालित की जाएगी। यात्रियों की संख्या बढ़ने पर इसकी उड़ानों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी।

कोरोना काल के पहले भी चेन्नई के लिए फ्लाइट संचालित की जाती थी, लेकिन यात्रियों की संख्या कम होने के बाद इसे बंद कर दिया गया। दक्षिण राज्यों तक पहुंचने के लिए यह फ्लाइट काफी उपयोगी है। इंडिगो की ओर से लगातार अपनी उड़ानों की संख्या बढ़ाई जा रही है। एयरलाइंस की ओर से दिल्ली, मुंबई, बंगलुरु, कोलकाता, लखनऊ, प्रयागराज, अहमदाबाद, पुणे और गोवा के लिए उड़ानों का संचालन किया जा रहा है। एयरलाइंस की यह 20वीं उड़ान होगी।

दूसरी ओर रायपुर एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार 13 से 19 सितंबर की तुलना में 20 से 26 सितंबर तक यात्रियों की संख्या में 4 फीसदी की कमी आ गई है। हाल के हफ्ते यात्रियों की संख्या में 4 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, लेकिन अब फिर से यात्रियों की संख्या कम हो गई है। 13 से 19 सितंबर तक 28917 यात्रियों ने सफर किया था, लेकिन 20 से 26 सितंबर तक 27645 यात्रियों ने ही सफर किया। हालांकि दोनों हफ्तों में उड़ानों की संख्या सामान्य रही। इन दो हफ्तों में 149 और 147 उड़ानें संचालित की गई।