Home राज्य छत्तीसगढ़ अब बढ़ेगी और ठंड, प्रदेश में मौसम होने लगा साफ

अब बढ़ेगी और ठंड, प्रदेश में मौसम होने लगा साफ

88
ठंड

रायपुर। प्रदेशभर में बारिश की लगभग थम गई है और अब आसमान भी साफ होने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार हवा में नमी कम हो रही है और उत्तर से हवा आने लगी है। इस वजह से रात का तापमान फिर कम होने लगा है। अगले दो दिन तक रात के तापमान में लगातार कमी और ठंड बढ़ने की संभावना है।

प्रदेश में जनवरी का दूसरा हफ्ता बारिश वाला रहा है। राज्य के अमूमून सभी संभागों में कहीं ना कहीं थोड़ी-बहुत और कहीं-कहीं पर अच्छी वर्षा हुई। इससे दिन के तापमान में काफी ज्यादा गिरावट आई। दूसरी तरफ नमी और बदली की वजह से रात का तापमान भी बढ़ गया। बारिश के साथ तेज हवा के कारण ठंड बढ़ गई थी। इस दौरान उत्तर की बर्फीली हवा नदारद रही। समुद्री हवा लौटने से मौसम साफ होने के साथ उत्तरी हवा का रास्ता भी बनने लगा है।

मौसम विभाग के अनुसार मौसम साफ होने पर रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना है। पिछले 24 घंटे के दौरान अंबिकापुर के तापमान में करीब डेढ़ डिग्री की गिरावट आई है। यहां आज तापमान 10.4 डिग्री रिकार्ड किया गया, जबकि शुक्रवार का तापमान 12 डिग्री था। अन्य जगहों में भी तापमान मंे थोड़ा अंतर आया है। रायपुर में न्यूनतम तापमान आज 16.4 डिग्री है। यह सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक गिर सकता है।