Home राज्य छत्तीसगढ़ अब हर सरकारी आयोजन में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र अनिवार्य होगा,

अब हर सरकारी आयोजन में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र अनिवार्य होगा,

10
अब हर सरकारी आयोजन में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र अनिवार्य होगा,

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार ने अब सभी सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को स्थान देने का फैसला किया है। इस फैसले का मतलब ये हुआ कि अब हर सरकारी कार्यक्रम में यह चित्र लगाना अनिवार्य होगा। ये चित्र 90 के दशक में चले छत्तीसगढ़ राज्य बनाओ आंदोलन के समय बनाया गया था।

सरकार के इस अहम फैसले की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि छत्तीसगढ़ का वैभव, संपन्नता हमारे किसानों से है, उनकी खुशहाली में छत्तीसगढ़ महतारी का ही आशीर्वाद है। हमने छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र को सभी शासकीय कार्यक्रमों में प्रमुखता से स्थान देने का निर्णय लिया है, जिससे कि हमें हमारी माटी के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति का स्मरण हो सके।

जानकारी के अनुसार सरकारी कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी का चित्र लगाने की शुरुआत पिछले सप्ताह ही हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पत्थलगांव विधानसभा के बटईकेला के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा-अर्चना कर संवाद की शुरुआत की थी। पहले भी विभिन्न सरकारी, सामाजिक और राजनीतिक कार्यक्रमों में छत्तीसगढ़ महतारी के चित्र की पूजा की जाती रही है।