Home राज्य छत्तीसगढ़ होली पर्व को लेकर उत्साह चरम पर, सज गई दुकानें, 20 को...

होली पर्व को लेकर उत्साह चरम पर, सज गई दुकानें, 20 को होगा होलिका दहन, 21 को मनेंगी होली

129
होली पर्व को लेकर उत्साह चरम पर, सज गई दुकानें,

शक्ति। 21 मार्च को मनाए जाने वाले रंगों के पर्व होली को लेकर शहर के विभिन्न स्थानों पर होली के रंग पिचकारियों सहित अन्य सामानों की दुकानें सज गई है। आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए दुकानों में इन दिनों राजनीतिक दलों के नेताओं के मुखोटे भी देखने को मिल रहे हैं। वहीं 20 मार्च को होलिका दहन का पर्व पूरे धार्मिक वातावरण में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा।

इस अवसर पर शक्ति शहर के विभिन्न मोहल्लों में समितियों के द्वारा होलिका दहन पर होलिका की स्थापना की जाएगी। बता दें कि यहां महिलाएं होलिका दहन के दिवस सुबह से ही होलिका की पूजा अर्चना करने के लिए निकल पड़ती हैं। छोटे बच्चे चॉकलेट एवं बिस्कुट की मालाएं पहने नजर आते हैं।

होली पर्व को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात है। पुलिस प्रशासन ने होली पर्व से पूर्व स्थानीय जनप्रतिनिधियों तथा गणमान्य नागरिकों की शांति समिति की बैठक लेकर होली का पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाने का आग्रह किया है। वही रंगो के पर्व होली को लेकर शहर में होली सामानों की बिक्री भी काफी है।

इस संबंध में बुधवारी बाजार क्षेत्र में होली सामानों के विक्रेता दिनेश कथुरिया एवं नरेश कथूरिया ने बताया कि इस वर्ष होली पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह है तथा समय के अनुसार अब किसी भी पर्व में एक-दो दिन पूर्व ही लोगों में उत्साह देखा जाता है। होली सामानों की बिक्री भी एक-दो दिन से ही प्रारंभ हुई है।

हर्बल गुलाल तथा अच्छी क्वालिटी के गुणवत्ता वाले गुलाल

दिनेश कथूरिया ने बताया कि होली पर्व को लेकर तरह-तरह के होली के सामान इस पर बाजार में उपलब्ध है तथा लोग गहरे एवं चिट रंगों से बचने के लिए हर्बल गुलाल तथा अच्छी क्वालिटी के गुणवत्ता वाले गुलाल एवं अच्छे रंगों का ही उपयोग कर रहे हैं। शक्ति शहर के बुधवारी बाजार, गौरव पथ मार्ग, अग्रसेन चौक, स्टेशन रोड, हॉस्पिटल चौक, सहित विभिन्न स्थानों पर होली पर्व के सामानों की दुकानें सज गई हैं। दुकानों में भारी भीड़ देखी जा रही है।

वहीं चुनाव के चलते भी लोग होली पर्व में ज्यादा ही उत्साहित नजर आ रहे हैं तथा होली पर्व के पश्चात विभिन्न स्थानों पर होली मिलन के आयोजन भी किए जाएगें। राजनीतिक दलों में भी इस बात को लेकर उत्सुकता है कि वह होली मिलन के बहाने कहीं ना कहीं मतदाताओं तथा अपने समर्थकों को अपने पाले में करने का प्रयास करेगें।