Home राज्य छत्तीसगढ़ ढाई-ढई साल फार्मूले पर सिंहदेव ने कहा-हाईकमान करेगा निर्णय, भूपेश बोल चुके...

ढाई-ढई साल फार्मूले पर सिंहदेव ने कहा-हाईकमान करेगा निर्णय, भूपेश बोल चुके हैं-पार्टी कहेगी तो पद छोड़ देंगे

34
ढाई ढई साल

रायपुर। ढाई-ढाई फार्मूले को लेकर छत्तीसगढ़ में हलचल बढ़ गई है। इस बीच, दिल्ली में जमे स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि इस पर हाईकमान निर्णय करेगा। वहीं दो दिन के दिल्ली प्रवास से लौटे मुख्यमंत्री समर्थकों ने बुधवार को हवाई अड्‌डे पर शक्ति प्रदर्शन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, आलाकमान ने उन्हें मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी दी है, अगर वे कहें तो यह पद त्याग दूंगा। फिलहाल सभी की निगाह सोनिया गांधी के फैसले पर टिकी हुई है। वह फैसला कब आता है और उसके क्या परिणाम होंगे यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

बताया जा रहा है कि बुधवार को कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल से मुलाकात के बाद टीएस सिंहदेव भी दिल्ली छोड़ने की तैयारी में थे। छत्तीसगढ़ के प्रभारी महासचिव पीएल पुनिया ने उन्हें एक और दिन के लिए रोक लिया। रात को उनकी कुछ वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात हुई है। टीएस सिंहदेव आज दिल्ली से लौट रहे हैं, लेकिन वे रायपुर आने की जगह भोपाल जाएंगे। सिंहदेव और उनकी टीम को संकेत मिले हैं, कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर से समाधान पर चर्चा के लिए एक बार और बुलावा आएगा।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक सिंहदेव ने इस बार केंद्रीय नेतृत्व के सामने स्पष्ट कर दिया है कि सरकार बनने के समय उनसे जो वादा किया गया था, उसे पूरा किया जाना चाहिए। इधर टीएस सिंहदेव खेमा खासा उत्साहित दिख रहा है। उन्हें उम्मीद है कि केंद्रीय नेतृत्व अंततः उनकी बात मानेगा।