Home राज्य छत्तीसगढ़ पत्थलगांव सड़क हादसे में एक मौत, परिजन को 50 लाख रुपए देगी...

पत्थलगांव सड़क हादसे में एक मौत, परिजन को 50 लाख रुपए देगी भूपेश सरकार

164
पत्थलगांव

जशपुरनगर। जशपुर जिले के पत्थलगांव में सड़क हादसे में मृतक स्व. गौरव अग्रवाल के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा। इसकी जानकारी सीएम भूपेश बघेल ट्वीट कर दी है। वहीं भाजपा ने मृतकों के परिजन को एक करोड़ और घायलों को 25-25 लाख रुपए देने की मांग की है। इसे लेकर शनिवार को जशपुर बंद का ऐलान किया गया है।

कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन परिजनों के साथ खडी़ है। घायल लोगों का प्रशासन हर संभव सहायता कर रही है। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। साथ ही घायलों का इलाज किया जा रहा है। वहीं घटना के बाद पुलिस प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले टीआई संतलाल अयाम को लाइन अटैच कर दिया है। एसआई केके साहू को निलंबित कर दिया गया है।

ये है पूरा मामला

दशहरा के दिन जशपुर के पत्थलगांव में गांजा तस्करों ने कार से धार्मिक जुलूस में शामिल लोगों को कुचल दिया था। यह सभी लोग स्थानीय दुर्गा पूजा पंडाल से मूर्ति विसर्जन के लिए निकले थे। जुलूस में करीब 150 लोग शामिल थे। इसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि 26 लोग घायल हुए हैं। इनमें 4 की हालत गंभीर है। तस्कर ओडिशा से मध्य प्रदेश के सिंगरौली ले जा रहे थे। घटना के बाद लोगों ने कार में आग लगा दी। राज्य सरकार ने एएसआई के सस्पेंड और टीआई को लाइन अटैच किया है।