Home रायपुर संभाग गरियाबंद सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से फिर एक मौत, 22 को जाएंगी...

सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से फिर एक मौत, 22 को जाएंगी राज्यपाल

40
सुपेबेड़ा

रायपुर। गरियाबंद जिले के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी अब तक 71 लोगों की मौत हो चुकी है। पिछली सरकार के समय पहेली बनी सुपेबेड़ा अब तक अबूझ है। हालात जानने 22 अक्टूबर को राज्यपाल अनुसुईया उइके सुपेबेड़ा जाएंगी। राज्यपाल के साथ प्रदेश के स्वास्थ्य अमले के साथ नहीं बल्कि एम्स की टीम भी साथ जाएगी। तत्कालीन भाजपा सरकार के समय गरियाबंद के सुपेबेड़ा में किडनी की बीमारी से होने वाली मौत का खुलासा हुआ था।

इसके बाद नई दिल्ली से भी चिकित्सकों की टीम आई थी। छत्तीसगढ़ सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाकर लोगों का इलाज भी करवाया गया। सरकार बदली। वर्तमान स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव भी लगातार तीन बार सुपेबेड़ा का दौरा कर वहां के हालात का जायजा लेकर चिकित्सकों को उचित इलाज के निर्देश दिए हैं। लेकिन समस्या अभी भी जस की तस बनी हुई है। एक-एक कर लोगों की मौतें हो रही हैं। लगातार मौतों के बाद भाजपा सांसद चुन्नीलाल साहू ने एक दिन पहले ही राज्यपाल स मुलाकात कर पूरे मामले की जानकारी दी थी।

सांसद द्वारा दी गई जानकारी के बाद राज्यपाल ने खुद वहां जाकर लोगों से मुलाकात करने और हालात की जानकारी लेने की इच्छा जताई है। बताया गया है कि राज्यपाल वहां एम्स की टीम लेकर जाने की तैयारी में हैं। इस खबर के बाद राज्य के स्वास्थ्य अमले की नींद उड़ी हुई है। वर्तमान में गांव में 200 से ज्यादा लोग किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं।