Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर छत्तीसगढ़ में कोरोना के चलते ओपन स्कूल की परीक्षाएं भी रद्द, छात्र...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के चलते ओपन स्कूल की परीक्षाएं भी रद्द, छात्र ऐसे हल कर सकेंगे पर्चे

11
ओपन स्कूल

रायपुर। कोरोना संक्रमण के चलते माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा 10वीं-12वीं की ऑफलाइन परीक्षाएं रद्द किए जाने के बाद राज्य ओपन स्कूल ने भी अपनी परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। इस बारे में आदेश जारी कर दिया गया है। माशिमं ने 12वीं कक्षा के परीक्षार्थियों के मूल्यांकन के लिए जो पद्धति अपनाई रही है, वही नियम ओपन बोर्ड की परीक्षाओं में भी लागू किया है।

छात्र प्रश्नपत्र और उत्तरपुस्तिकाएं अपने घर ले जा सकेंगे। घर पर पर्चे हल करने के बाद छात्रों को इन्हें अपने परीक्षा केंद्रों में निर्धारित तिथि में जमा करना होगा। 12वीं कक्षा के छात्रों को उत्तरपुस्तिका और प्रश्नपत्र का वितरण 21 से 25 जून तक किया जाएगा। छात्र इसे हल करने के पश्चात उत्तरपुस्तिकाएं संबंधित अध्ययन केंद्र में 26 से 30 जून तक जमा कर सकते हैं।

वहीं दसवीं कक्षा के छात्रों को 1 से 5 जुलाई तक उत्तरपुस्तिकाएं और प्रश्नपत्र दिए जाएंगे। छात्र 6 से 10 जुलाई तक इन्हें जमा कर सकेंगे। छात्रों को पांच दिन का वक्त पर्चे हल करने के लिए दिया जाएगा। कौन सी तिथि में छात्रों को प्रश्नपत्र वितरित होगा, इसकी जानकारी उन्हें रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज के जरिए दी जाएगी।