Home देश पाकिस्तान ने की बड़ी हिमाकत-नियमों का उल्ल्घन करते हुए भारतीय सीमा में...

पाकिस्तान ने की बड़ी हिमाकत-नियमों का उल्ल्घन करते हुए भारतीय सीमा में घुसा पाक हेलिकॉप्टर

38
पाकिस्तान ने की बड़ी हिमाकत-नियमों का उल्ल्घन करते हुए भारतीय सीमा में घुसा पाक हेलिकॉप्टर

जम्मू कश्मीर/पुंछ सेक्टर : अब तक जमीनी घुसपैठ करने वाले पाकिस्तान ने हवाई सीमा का भी उल्लंघन करना शुरू कर दिया है। जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर बिना इजाजत घुस गया। जानकारी के अनुसार रविवार दोपहर करीब 12.15 बजे यह हेलिकॉप्टर पुंछ में घुसा ।

जैसे ही भारतीय सुरक्षाबलों ने इस हेलीकॉप्टर को देखा, उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया। बताया जा रहा है कि भारतीय सीमा में कुछ देर नजर आने के बाद जब भारतीय जवानों की तरफ से एक्शन लिया गया तो यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया।

रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया है। जिसके तहत एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा के अंदर देखा गया है।

बता दें इससे पहले भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक का भी एक वीडियो सामने आया था. जिसके बाद देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा ‘मुझे विश्वास है कि इस तरह की एक कार्रवाई पाकिस्तान को प्रशिक्षण और आतंकवादियों को भेजने से रोकती है. मेरी कार्रवाई सीमा पर जारी रहेगी चाहे वे सबक सीख चुके हों या नहीं.’

वहीं शनिवार को UNGA में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला था.

सुषमा स्वराज ने कहा कि अमेरिका ने 9/11 के मास्टर माइंड को भले ही मार दिया हो लेकिन 26/11 का मास्टर माइंड पाकिस्तान में खुला घूम रहा है, चुनाव लड़ रहा है. स्वराज ने कहा कि वो भारत के खिलाफ जहर उगलता है और खुली धमकी देता है. पाकिस्तान की धरती पर खुले में घूम रहा हाफिज सईद टेरर फंडिंग में भी शामिल है.