Home राज्य छत्तीसगढ़ पीसीसी प्रमुख मरकाम ने भाजपा प्रत्याशी नेताम की उम्‍मीदवारी निरस्‍त करने निर्वाचन...

पीसीसी प्रमुख मरकाम ने भाजपा प्रत्याशी नेताम की उम्‍मीदवारी निरस्‍त करने निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

43
पीसीसी प्रमुख मरकाम ने भाजपा प्रत्याशी नेताम की उम्‍मीदवारी निरस्‍त करने निर्वाचन अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

रायपुर। भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम पर लगे आरोपों के बाद प्रदेश में सियासी घमासान तेज हो गया है। इस बीच, आज पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने भानुप्रतापपुर के भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की है। इसके लिए कांकेर जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। इधर, कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए भाजपा ने इस पूरे मामले को झूठा बताया है।

इन आरोपों पर पूर्व मंत्री और भानुप्रतापपुर उपचुनाव के विधानसभा प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस को भानुप्रतापपुर में हार का डर है। इसी वजह से ये झारखंड सरकार के साथ मिलकर षड्यंत्र कर रहे हैं। उन्‍होंने मोहन मरकाम से पूछा कि वे बताएं कि ब्रह्मानंद नेताम कब झारखंड के जमशेदपुर गए, कभी वहां की पुलिस यहां नहीं आई। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा, हम इस झूठे आरोप की शिकायत चुनाव आयोग में करेंगे। साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम पर मानहानि का मुकदमा भी करेंगे।

बता दें कि एक दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने एक पत्रकारवार्ता में ब्रम्हानंद पर एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म और देह व्यापार में ढकेलने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं मोहन मरकाम ने दस्‍तावेज जारी कर दावा किया कि झारखंड पुलिस की जांच में अब तक 10 लोगों के नाम आ चुके हैं, जिसमें ब्रम्हा नेताम का नाम 10वें नंबर पर है।