Home बड़ी ख़बर आरक्षण पर पीसीसी चीफ मरकाम ने समाज के प्रमुखों को पत्र लिखकर...

आरक्षण पर पीसीसी चीफ मरकाम ने समाज के प्रमुखों को पत्र लिखकर मांगा समर्थन

27
आरक्षण पर पीसीसी चीफ मरकाम ने समाज के प्रमुखों को पत्र लिखकर मांगा समर्थन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आरक्षण पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले में कांग्रेस आक्रामक हो गई है तो वहीं बीजेपी भी पलटवार के मूड में आ गई है। इस बीच, कांग्रेस अब समाजों से चर्चा शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश के सभी समाज प्रमुखों को पत्र लिखा है। मरकाम ने कांग्रेस की 3 जनवरी को होने वाली महारैली में शामिल होने का आमंत्रण भेजा है। इसके माध्यम से आरक्षण के पक्ष में सभी समाज से समर्थन मांगा है।

इसके साथ ही मरकाम ने कहा कि प्रदेशवासियों के हित में कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही जन अधिकार रैली में आप सब आमंत्रित हैं। दरअसल, आरक्षण संशोधन विधेयक पर राज्यपाल के हस्ताक्षर न करने के विरोध में तीन जनवरी को रायपुर में जन अधिकार रैली निकालने जा रही है। इसमें कांग्रेस ने करीब एक लाख कार्यकर्ताओं को जुटाने का लक्ष्य रखा है।

इस महारैली से पहले मुख्यमंत्री सहित सभी कांग्रेस नेताओें ने इंटरनेट मीडिया पर अपनी प्रोफाइल को बदल लिया है और जन अधिकार महारैली का लोगो लगाया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद और प्रदेश पदाधिकारी साइंस कालेज मैदान से राजभवन तक पैदल मार्च करेंगे।