Home देश छत्तीसगढ़ समेत देशभर में अब बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

छत्तीसगढ़ समेत देशभर में अब बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल-डीजल

65
पेट्रोल-डीजल

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का काबू करने की कोशिशों के बीच 20 अप्रैल से लॉकडाउन में छूट दी गई है। जो इलाके ग्रीन जोन में हैं, वहां जनजीवन सामान्य करने की कवायद जारी है, लेकिन कुछ बातों को लेकर सरकार और प्रशासन पूरी तरह सख्त है। मास्क लगाए बगैर किसी को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। इस तरह, अब छत्तीसगढ़ समेत देशभर में बिना मास्क के किसी पम्प पर पेट्रोल-डीलज नहीं मिलेगा।

ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने तय किया है कि देशभर के पेट्रोल पंपों पर बिना फेस मास्क पहने लोगों को पेट्रोल-डीजल नहीं दिया जाएगा। एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अजय बंसल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मौजूदा दौर में अपने कर्मचारियों के हित में हमने यह फैसला लिया है। इससे ग्राहक भी हर समय मास्क पहनने के लिए प्रेरित होंगे। वायरस का प्रसार रोकने के लिए सरकार ने भी बाहर निकलने पर सभी के लिए मास्क अनिवार्य किया है।

बता दें, मास्क के बिना पेट्रोल-डीजल नहीं देने का फैसला सबसे पहले ओडिशा ने लिया था। इसके बाद रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी यही ऐलान किया। इस बीच, केंद्र सरकार ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण बिजली की मांग में कमी के बीच पर्याप्त स्टॉक होने के बावजूद इस वित्त वर्ष में कोल इंडिया के आउटपुट टार्गेट को कम करने की कोई योजना नहीं है।