Home खेल क्रिकेट फैन को धमकाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर इस क्रिकेटर...

फैन को धमकाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर इस क्रिकेटर पर लगा 6 महीने का बैन

41
फैन को धमकाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर इस क्रिकेटर पर लगा 6 महीने का बैन

बल्लेबाज सब्बीर रहमान पर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड बीसीबी ने फैन को धमकाने और अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर 6 महीने का प्रतिबंध लगा दिया है। इस प्रतिबंध के बाद अब सब्बीर घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचां में नहीं खेल सकेंगे। आपको बता दें कि सब्बीर पर पहले भी इस तरह के आरोप लग चुके हैं। बोर्ड ने सब्बीर के खिलाफ मिली शिकायतों को लेकर उन्हें चेतावनी भी जारी की थी।

बोर्ड की अनुशासन समिति के सामने सब्बीर और मोसादिक हुसैन मामले की सुनवाई के लिए पेश हुए थेण् आपको बता दें कि समिति ने अभी तक हुसैन पर कोई फैसला नहीं लिया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सब्बीर पर भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी और पाकिस्तान के ऑलराउंडर शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा से भी छेडछाड के आरोप लग चुके हैं।

यह खुलासा खुद शोएब ने किया था, उन्हांने बताया था कि जब वो चार साल पहले वह एक घरेलू टूर्नामेंट खेलने ढाका गए थेए तब सब्बीर ने सानिया मिर्जा से छेड़छाड़ की थी। शोएब ने इसकी शिकायत क्रिकेट कमेटी ऑफ ढाका मेट्रोपोलिस से की थी।

2017 में सब्बीर रहमान पर एक मैच के दौरान फैन की जमकर पिटाई का भी आरोप लगा था। राजशाही डिविजनल नेशनल क्रिकेट लीग के मैच के दौरान यह मामला सामने आया था।

दरअसल इनिंग्स ब्रेक के दौरान फैन ने सब्बीर की तरफ देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। सब्बीर ने मैच के बीच में ही मैदान से बाहर जाने की अंपायर से इजाजत मांगीए जो उन्हें दे दी गई। साइट स्क्रीन के पीछे जाकर सब्बीर ने फैन को बुरी तरह से पीटा था।

सब्बीर को इससे पहले भी कई बार अपने व्यवहार के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना पड़ा है। उन पर 2016 में बीसीबी ने जुर्माना लगाया था।