Home देश पीएम मोदी और अमित शाह ने डाला वोट, केंद्रीय गृह मंत्री ने...

पीएम मोदी और अमित शाह ने डाला वोट, केंद्रीय गृह मंत्री ने पत्नी व बेटे जय शाह संग मंदिर में की पूजा

47
पीएम मोदी और अमित शाह ने डाला वोट, केंद्रीय गृह मंत्री ने पत्नी व बेटे जय शाह संग मंदिर में की पूजा

अहमदाबाद। गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। गुजरात विधानसभा चुनाव की 93 सीटों पर सुबह 9 बजे तक 4.75 फीसदी मतदान हुआ है। बता दें कि पीएम मोदी व राज्य के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मतदान किया। मतदान के बाद पीएम मोदी ने अपने भाई के घर पहुंचकर उनसे मुलाकात की।

पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र का पर्व गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के लोगों द्वारा बड़ी धूमधाम से मनाया गया है। मैं देश की जनता का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए मैं चुनाव आयोग को भी बधाई देना चाहता हूं।

वहीं, विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के अहमदाबाद में वोट डाला। प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद के रानिप में निशान पब्लिक स्कूल में मतदान करने पहुंचे। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने भी अपनी पत्नी के साथ अहमदाबाद में वोट डाला। गुजरात में 93 सीटों पर सोमवार को मतदान हो रहा है। पहले चरण के लिए एक दिसंबर को 89 सीटों पर मतदान हुआ था। राज्य में विधानसभा चुनाव के नतीजे 8 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

14 जिलों की 93 सीटों पर हो रहा मतदान

बता दें कि जिन 93 विधानसभा सीटों पर मतदान होना है, उनमें अहमदाबाद, वडोदरा और गांधीनगर समेत 14 जिले शामिल हैं। इसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया, पटीदार नेता हार्दिक पटेल की वीरमगाम सीट और अल्पेश ठाकोर की गांधीनगर दक्षिण सीट भी शामिल है।