Home देश पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से चर्चा, कई राज्यों...

पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस से चर्चा, कई राज्यों ने किया लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन

34
पीएम मोदी

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच 14 अप्रैल को लॉकडाउन की अवधि खत्म होने वाली है और इससे पहले ओडिशा के साथ ही पंजाब सरकार ने भी लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर दी है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बात कर रहे हैं।

इस दौरान पीएम ने चेहरे पर अपने गमछे को मास्क के रूप में पहने नजर आए। अब आई खबरों के अनुसार राज्यों के में बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार इस लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकती है।

कॉन्फ्रेंस के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जहां लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही है। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी इसे आगे बढ़ाने की मांग की है।

अगर लॉकडाउन पर फैसला होता है तो माना जा रहा है कि औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार की शाम इसकी घोषणा कर सकते हैं। फिलहाल 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। माना जा रहा है कि डेढ़ से दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है। इस बीच कुछ क्षेत्रों में सख्ती होगी।

देश में लगातार बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

देश में पिछले 4-5 दिनों में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ा है ऐसे में जहां कुछ राज्यों के जिलों में स्थिति सुधरी है वहीं कुछ में यह और खराब हुई है। कुछ ऐसे क्षेत्रों में भी कोरोना मरीज आ रहे हैं जहां अब तक सबकुछ नियंत्रित दिख रहा था। कुछ राज्यों में तो मुख्यमंत्री ही कम्युनिटी ट्रांसमिशन की आशंका जता रहे हैं। जाहिर है कि यह भारत के लिए नाजुक दौर है। ऐसे में शनिवार को प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्रियों की होने वाली वीडियो कांफ्रेसिंग बहुत अहम है।