Home देश पीएम मोदी ने पार्टी को दिया मंत्र, बोले- सभी समुदाय में लानी...

पीएम मोदी ने पार्टी को दिया मंत्र, बोले- सभी समुदाय में लानी होगी एकजुटता

11
पीएम मोदी ने पार्टी को दिया मंत्र, बोले- सभी समुदाय में लानी होगी एकजुटता

नई दिल्ली। जहां सभी राजनीतिक दलों का लक्ष्य लोकसभा चुनाव 2024 है। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने 2029 के बाद की सफलता का मंत्र जारी कर दिया है। हाल ही में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न केवल 2024 बल्कि 2029 से आगे भी पार्टी की सफलता का मंत्र दिया है। इस सप्ताह भाजपा चुनावी मोड में है और विधानसभा के साथ-साथ लोकसभा चुनावों के लिए भी कमर कसती नजर आ रही है।

इस बैठक को दौरान सभी कार्यकारी सदस्यों को इंतजार था कि पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर अपना ज्यादा से ज्यादा विचार प्रकट करेंगे लेकिन इसी बीच पीएम मोदी ने 2029 से आगे भाजपा की सफलता पर एक झलक दी जिसने सभी को हैरान कर दिया। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी का संदेश लोगों को एक साथ लाने के बारे में था। वे चाहते हैं कि मुसलमानों और उन समुदायों तक पहुंच बनाई जाए जिन्होंने भगवा पार्टी को वोट नहीं दिया है और काशी तमिल संगमम जैसे त्योहारों का आयोजन किया जाए ताकि भारत को सही मायने में एकजुट किया जा सकें।

सांस्कृतिक और धार्मिक जुड़ाव बढ़ना जरूरी

प्रधानमंत्री ने काशी तमिल संगमम जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बारे में बात की जिसके जरिए काशी और तमिलनाडु के लोगों के बीच अपने सांस्कृतिक और धार्मिक जुड़ाव बढ़ेगा। इसकी मदद से लोगों के बीच के भाषा विभाजन को दूर करने में मदद मिल सकती है। पीएम मोदी ने अन्य राज्यों में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने पर जोर दिया ताकि वहां भाषा, जाति, धर्म, संस्कृति और परंपरा की बाधाओं से परे देश में अधिक सद्भाव हो। 2024 के चुनाव के लिए पार्टी चाहती है कि वो पसमांदा और बोहरा मुस्लिम जैसे समुदायों की तरफ विस्तार करें।