Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी टुडे स्पेशल पीएम मोदी ने सेना को अर्जुन टैंक सौंपा, पुलवामा के शहीदों को...

पीएम मोदी ने सेना को अर्जुन टैंक सौंपा, पुलवामा के शहीदों को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि, बोले- सुरक्षा बलों पर गर्व

9
अर्जुन टैंक

नई दिल्ली। तमिलनाडु में चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे को अर्जुन बैटल टैंक सौंपा। अर्जिन टैंक को डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन ने विकसित किया है। इस दौरान पीएम ने चेन्नई में मेट्रो रेल फेज-1 एक्सटेंशन का उद्घाटन किया। इसके बाद वह लगभग 3.30 बजे कोच्चि पहुचेंगे और विभिन्न परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिनका आत्मानिभर भारत के विजन को पूरा करने में योगदान होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी भारतीय इस दिन को नहीं भूल सकता। दो साल पहले पुलवामा हमला हुआ था। हम उन सभी शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं जो हम उस हमले में शहीद हुए। हमें अपने सुरक्षा बलों पर गर्व है। उनकी वीरता पीढ़ियों को प्रेरित करती रहेगी। मैं रिकॉर्ड फसल उत्पादन और जल संसाधनों के अच्छे उपयोग के लिए तमिलनाडु के किसानों की सराहना करता हूं। हमें पानी के संरक्षण के लिए जो भी कदम हो उसे उठाना चाहिए। हमेशा श्एक बूंद, अधिक फसलश् का मंत्र याद रखना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि चेन्नई ऊर्जा और उत्साह से भरा है। यह ज्ञान और रचनात्मकता का शहर है। आज चेन्नई से हम ई-इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट शुरू कर रहे हैं, ये प्रोजेक्ट इनोवेशन और स्वदेशी विकास के प्रतीक हैं। इनसे तमिलनाडु का और विकास होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईआईटी मद्रास के डिस्कवरी कैंपस की आधारशिला रखी। यह कैंपस चेन्नई के पास थय्युर में बनाया जाएगा। पहले चरण में 2 लाख वर्ग मीटर से अधिक एरिया में बनने वाले इस कैंपस के निर्माण में 1000 करोड़ रुपये की लागत आएगी।