Home देश पीएम मोदी- महाराज सुहेल देव की धरती पर आने का मिला सौभाग्य

पीएम मोदी- महाराज सुहेल देव की धरती पर आने का मिला सौभाग्य

50
पीएम मोदी- महाराज सुहेल देव की धरती पर आने का मिला सौभाग्य

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूर्वांचल दौरे पर गाजीपुर के आरटीआई मैदान स्थित जनसभा स्थल पर पहुंच चुके हैं। यहां पर राजकीय मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास का कार्यक्रम रखा गया है। अपने इस इस दौरे में प्रधानमंत्री गाजीपुर में राजकीय मेडिकल कालेज की आधारशिला रखने के साथ ही जिले को कई अन्य योजनाओं की सौगात देंगे। इसके साथ ही, महाराजा सुहेलदेव के नाम से डाक टिकट जारी करेंगे।

अत्याधुनिक कैंसर संस्थान तैयार होकर वाराणसी में बनने की स्थिति में है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदहाल स्थिति से स्वास्थ्य से गुजर रहा था। सत्तर वर्षों में केवल 13 मेडिकल कॉलेज बने जबकि पिछले चार वर्षों में 17 मेडिकल कॉलेज बने, दो एम्स पर काम चल रहा है। अत्याधुनिक कैंसर संस्थान तैयार होकर वाराणसी में बनने की स्थिति में है।

-देश के ऐसे वीर वरंगनाओं को पहली की सरकार ने सम्मान नहीं दिया। अपने सरकार ने उनको सम्मान देना अपने जिम्मेवारी समझी है।

-महाराजा सुहेलदेव के कार्यों को इस पोस्टल स्टैंप के जरिए घर-घर पहुंचने का प्रयास किया गया है। महाराजा सुहेल देव जैसे नायक से हर शोषित और वंचित प्रेरणा लेता है।

-पूर्वांचल को एक बड़ा मेडिकल हब बनाने का और यूपी के लघु उद्योगों को विस्तार करने की दिशा में अनेक महत्वपूर्ण कदम उठाए जाएंगे-पीएम मोदी

-पीएम बोले- महाराज सुहेल देव की धरती पर आने का मिला सौभाग्य।

-गाजीपुर के राजकीय मेडिकल कॉलेज की पीएम मोदी ने रखी आधारशिला।

-पीएम मोदी ने महाराज सुहेलदेव के नाम पर भव्य डाक टिकट जारी किया।

महाराज सुहेलदेव को एक हजार साल में कभी नहीं मिला सम्मान-योगी

योगी ने गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि एक हजार वर्षों तक महाराज सुहेल देव को किसी ने सम्मान नहीं दिया। पहली बार भव्य डाक टिकट उनकी स्मृति में जारी किया गया है।

हाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे

प्रधानमंत्री बनारस को बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, सूबे के कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा ईरी व वस्त्र मंत्रालय के आला अधिकारी भी शिरकत कर रहे हैं।

गाजीपुर में मोदी आरटीआई मैदान में सभा को संबोधित करने के साथ ही महाराजा सुहेलदेव पर डाक टिकट जारी करेंगे।

गाजीपुर के बाद वाराणसी जाएंगे पीएम मोदी

पीएम मोदी लगभग 2 बजे वाराणसी लौट जाएंगे। करीब साढ़े चार साल के दौरान प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में यह 16वां दौरा है।

पीएम के बनारस और गाजीपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। छह हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।

बनारस में दो कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

प्रधानमंत्री गाजीपुर से सीधे वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र जाएंगे। यहां वह फिलीपींस के सहयोग से स्थापित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद पीएम कृषि विज्ञानियों से बात करेंगे। उसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर जाएंगे। वहां ओडीओपी योजना के तहत 11 जिलों के दो हजार हस्तशिल्पियों-बुनकरों के साथ संवाद करेंगे। यहीं पर पीएम दूरसंचार विभाग के चार लाख कर्मचारियों के लिए कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पूर्वांचल के हस्तशिल्पियों की प्रदर्शनी भी देखेंगे।