Home देश बाबा केदार की आराधना के बाद पीएम मोदी रवाना, बदरीनाथ धाम पहुंचे

बाबा केदार की आराधना के बाद पीएम मोदी रवाना, बदरीनाथ धाम पहुंचे

67
बाबा केदार की आराधना के बाद पीएम मोदी रवाना, बदरीनाथ धाम पहुंचे

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं। वह केदारनाथ, बदरीनाथ व माणा में 3400 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास किया। इनमें केदारनाथ व हेमकुंड साहिब रोपवे और चीन सीमा से लगे माणा क्षेत्र में दो राजमार्गों से संबंधित योजनाएं शामिल हैं। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी बदरीनाथ पहुंच गए हैं। यहां वह आधे घंटे तक पूजा-अर्चना किया। बात दें कि प्रधानमंत्री दूसरी बार बदरीनाथ पहुंचे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री के विशेष विमान के उतरने से पहले ही तीर्थयात्रियों को देवदर्शनी में रोका गया है। आम लोगों को अपने साथ सिर्फ मोबाइल फोन लाने की अनुमति है। कैरी और हैंड बैग सहित अन्य किसी तरह की सामग्री पर पूरी तरह प्रतिबंध है। वहीं, प्रधानमंत्री के आगमन पर बदरीनाथ को जीरो जोन किया जाएगा। इस दौरान वाहनों को रोकने के लिए देव दर्शनी और बस अड्डा सहित विभिन्न स्थानों पर बैरियर लगाए गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे को ध्‍यान में रखते हुए बदरीनाथ धाम को 15 क्विंटल फूलों से सजाया गया है। वह देश के अंतिम गांव माणा में जनसभा और संवाद करेंगे। भोटिया जनजाति के लोग स्वागत गान गाएंगे, वहीं पौंणा नृत्य की भी प्रस्तुति दी जाएगी।