Home देश असम के शिवसागर में एक लाख से अधिक भूमिहीन लोगों को प्लॉट...

असम के शिवसागर में एक लाख से अधिक भूमिहीन लोगों को प्लॉट का पीएम मोदी ने दिया तोहफा

15
पीएम मोदी

गुवाहटी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के शिवसागर में पहुंच गए हैं। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी को आज यहां एक कार्यक्रम में 1.06 लाख भूमि आवंटन प्रमाण पत्र वितरित करने थे।

असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, शिवसागर में बोले- असम और उत्तर-पूर्व का केंद्र सरकार द्वारा उचित ध्यान रखा गया और पिछले 6 वर्षों के दौरान अभूतपूर्व प्रगति हुई। विकास और समावेशी विकास के क्षेत्र में क्षेत्र को एक नई दिशा देने के लिए हम पीएम को धन्यवाद देते हैं।

असम सीएम सर्बानंद सोनोवाल, शिवसागर में बोले- प्रधान मंत्री असम और उसके लोगों के सबसे बड़े शुभचिंतक हैं। असम और पूर्वोत्तर क्षेत्र का विकास उनके समर्थन के कारण संभव हो पाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिवसागर में एक कार्यक्रम के दौरान असम के स्वदेशी भूमिहीन लोगों को भूमि का पट्टा देंगे।

बताया गया कि मोदी शिवसागर जिले के जेरेंगा पोथार में भूमिहीन लोगों के बीच एक लाख छह हजार पट्टे वितरित करेंगे। आजादी के बाद यह पहला मौका है जब किसी ने इनलोगों की सुध ली है। असम में यह एकमुश्त पट्टे बांटने का रिकार्ड होगा। वहीं, बताया जा रहा है कि अगले साढ़े चार साल में असम सरकार 2 लाख 28 हजार से ज्यादा लोगों को पट्टे वितरित करेगी।

असम सरकार इस महीने 1 लाख से अधिक लोगों को जमीन का पट्टा देगी। जहां आज प्रधानमंत्री शिवसागर में वितरण प्रक्रिया शुरू करेंगे। बता दें कि असम सरकार ने हाल ही में 1 लाख से अधिक लोगों को भूमि पटटे प्रदान किए हैं और मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने इस महीने 1 लाख से अधिक लोगों को भूमि पटटे प्रदान करने का निर्णय लिया है।