Home क्राइम कट्टे की नोक पर लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया...

कट्टे की नोक पर लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, उत्तर प्रदेश से हुई गिरफ्तारी, कट्टा भी बरामद

11

रायपुर। राजधानी के कई इलाके में कट्टे की नोक पर लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी जावेद को पुलिस ने उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी पर चंगोरा भाटा, न्यू राजेन्द्र नगर डीडी नगर सहित दुर्ग में कटटे की नोक पर लूट करने के आरोप हैं।

बात दें कि इस मामले में पहले भी दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आज इस मामले का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी प्रफुल्ल ठाकुर, सीविल लाईन सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी और पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्णा पटेल ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम जावेद अहमद है। आरोपी लूट की घटना को अंजाम देने से पहले उस जगह की रेकी किया करते थे। आरोपी उप्र के जिला प्रतापगढ़ थाना मान्धाता का हिस्ट्रीशीटर हैं और इसके वहां के थानों में हत्या, लूट और चोरी जैसे अनेक मामलों में केस दर्ज है।

जावेद ने अपने दो साथी देवी प्रसाद बसोर, मनीष बसोर के साथ मिलकर ही दुर्ग, न्यू राजेन्द्र नगर और डीडीनगर में लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों ने 1 मार्च को रात 8 से 9 के बीच सोने चांदी की दूकान बंद कर जा रहे बाप बेटे संजय सोनी, पिता मोहित सोनी को रोककर सोने-चांदी से भरा बैग लूट ले गये थे। इस घटना में बीच-बचाव में आरोपियों ने अपने पास रखे कट्टे से मोहित सोनी के सीने पर गोली मार कर सोना-चांदी लूट ले गये थे। इसी तरह की एक और घटना राजेन्द्र नगर में भी हुई थी। तीनो आरोपियों ने अमलीडीह रोड में राधिका ज्वेलर्स के मालिक से लूट की घटना को अंजाम दिया था। आरोपियों ने 9 लाख कीमत के सोने-चांदी का बैग लूटकर मौके से फरार हो गये थे।

भिलाई में 5 मार्च को हुई लूट

इसी तरह के एक और अन्य मामला दुर्ग में भी हुआ था। भिलाई में 5 मार्च को हुई लूट में दुर्ग पुलिस ने देवी प्रसाद बसोर और मनीष बसोर को उप्र से गिरफ्तार किया था। पकडे़ गये दोनों आरोपियों ने ही मुख्य आरोपी जावेद का इस घटना में होना बताया था। तब से ही राजधानी पुलिस जावेद की तलाश कर रही थी। राजधानी पुलिस ने जावेद की गिरफतारी के लिए एक टीम गठित कर उप्र भेजा गया। टीम ने वहां पर कैंप कर आरोपी हिस्ट्रीशीटर जावेद के बारे में वहां के थाने से डिटेल ली। राजधानी पुलिस ने एसओजी टीम के साथ ऑपरेशन कर आरोपी की गिरफ्तारी की गयी। पुलिस ने आरोपी के पास से एक नग कट्टा, दो नग राउण्ड जब्त किया है।