Home क्राइम बीच सड़क पर गोली चलाकर कैशियर से 9 लाख लूटने वाले तीन...

बीच सड़क पर गोली चलाकर कैशियर से 9 लाख लूटने वाले तीन लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में, कई हथियार भी बरामद

20
बीच सड़क पर गोली चलाकर कैशियर से 9 लाख लूटने वाले तीन लुटेरे पुलिस की गिरफ्त में, कई हथियार भी बरामद

रायपुर। दिनदहाड़े गोली चलाकर कैशियर को लूटने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने पकड़ने में सफलता हासिल की है। आरोपियों से की जा रही पूछताछ में दुर्ग और रायपुर के लगभग दर्जन भर लूट के प्रकरणों का खुलासा होने की संभावना है।

5 मार्च को दोपहर 2 बजे कृष्णा कॉमर्शियल कम्पनी के कैशियर आशीष वर्मा को पीछे से धक्का देकर मोटर साइकिल से गिराकर तीन अज्ञात व्यक्तियों ने पिस्टल से धमकाते हुए तीन राउंड फायर कर उसके पास रखे बैग को लूटकर भाग गए थे। बैग में 9 लाख 19 हजार रुपए, चेक बुक तथा अन्य कागजात थे। मामले में थाना छावनी में धारा 394 भादवि, 25-27 आर्म्स एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

घटना की गंभीरता को देखते हुए उप पुलिस अधीक्षक (क्राइम) प्रवीर चंद्र तिवारी, सीएसपी छावनी विश्वास चन्द्रकार, सीएसपी भिलाई नगर अजीत यादव, एसडीओपी राजीव शर्मा के साथ पाटन, छावनी, सुपेला, नेवई, वैशाली नगर थाना प्रभारियों के साथ अन्य 50 पुलिस कर्मियों की टीम बनाकर जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान घटना में प्रयुक्त वाहन को केंद्र बिंदु बनाकर शहर में लगे विभिन्न सीसीटीवी के जरिए ट्रेक किया गया। इसके बाद मुखबिर से मिली सूचना पर घटना से जुड़े लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। घटना में आरोपी देवी प्रसाद बसोर और मनीष बसोर की घटना में संलिप्तता पाई गई, जिनके पास से घटना में प्रयुक्त दुपहिया वाहन, एक पिस्टल, 4 जिन्दा कारतूस, 7 देशी कट्टा, 5 जिन्दा कारतूस तथा लूटे गये राशि में से 1 लाख 10 हजार रुपए नगद राशि जब्त किया गया।

पुलिस महानिदेशक ने तत्परतापूर्वक लूट के प्रकरण को उजागर करने वाली पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए 2 लाख रुपए नकद राशि से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।