Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में विद्युत संविदा कर्मचारियों पर पुलिस ने डंडे बरसाए, डेढ़ महीने...

रायपुर में विद्युत संविदा कर्मचारियों पर पुलिस ने डंडे बरसाए, डेढ़ महीने से कर हे आंदोलन…देखें वीडियो

19
रायपुर में विद्युत संविदा

रायपुर। अपनी मांगों का लेकर प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर डंडे बरसाए। दरअसल, राजधानी रायपुर में बूढ़ातालाब धरनास्थल पर 45 दिनों से विद्युत संविदा कर्मचारी अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे है। वहीं विद्युत संविदा कर्मचारियों के आंदोलन को पुलिस द्वारा बलपूर्वक दबाने का प्रयास किया जा रहा है। आज सुबह पुलिस और कर्मचारियों के बीच झूमाझटकी हुई है। इस बीच पुलिस ने धरनास्‍थल पर प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया।

इसके बाद करीब 40 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर जेल में डाल दिया गया। पुलिस धरनास्‍थल पर लगे पंडाल भी साथ ले गई। बताया जा रहा है कि जिस भवन में प्रदर्शनकारी रुके हुए हैं वहां भी पुलिस पहुंची और लाठीचार्ज किये और 10 -12 प्रदर्शनकारियों को उठा कर ले गए। पुलिस की लाठीचार्ज में 15 से अधिक प्रदर्शनकारी घायल होने की भी सूचना है।

गौरतलब है कि विद्युत् संविदा कर्मी अपनी दो सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं संविदा विद्युतकर्मी शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास घेरने निकले। जिन्हे पुलिस द्वारा स्मार्ट सिटी ऑफिस के पास ही रोक लिया गया। वहीं इनके इस आंदोलन में फर्जी आईडी लेकर आधा दर्जन से अधिक लोगों के घुसने से बवाल मच गया। आंदोलनरत कर्मियों के अनुसार, इन लोगों ने आंदोलन के एजेंडा से हटकर नारे लगाए। इन्होंने आरोप लगाया कि उक्त लोग, प्रदर्शन को खराब करने का प्रयास कर रहे थे। इस बात को लेकर बवाल मच गया।