Home राज्य छत्तीसगढ़ शराबबंदी के लिए 21 जनवरी को गुजरात का दौरा करेगी राजनीतिक समिति,...

शराबबंदी के लिए 21 जनवरी को गुजरात का दौरा करेगी राजनीतिक समिति, 26 बिहार भी जाएंगे

16
शराबबंदी के लिए 21 जनवरी को गुजरात का दौरा करेगी राजनीतिक समिति, 26 बिहार भी जाएंगे

रायपुर। प्रदेश में शराबबंदी के लिए छत्तीसगढ़ से एक टीम गुजरात और बिहार का दौरा करेगी। शराबबंदी के लिए बनाई गई कमेटी के अध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में सात सदस्यीय दल 21 जनवरी को गुजरात के दौरे पर जाएगा। इसके बाद 26 जनवरी के बाद समिति बिहार का दौरा करेगी। गौरतलब है कि शराबबंदी के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक सत्यनारायण शर्मा की अध्यक्षता में राजनीतिक कमेटी गठित की गई थी। अगस्त 2022 में कमेटी की तीसरी बैठक में शराबबंदी वाले राज्यों का दौरा करने के लिए रणनीति तैयार की गई थी।

सत्यनारायण शर्मा ने बताया कि पूर्ण शराबबंदी के लिए की जाने वाली आवश्यक तैयारी के अध्ययन के लिए दल का गठन किया गया है। यह दल पूर्ण शराबबंदी वाले राज्यों का दौरा करेगी। उन्होंने कहा कि शराब एक सामाजिक और गंभीर समस्या है। इसके हर पहलू का अध्ययन किया जाएगा। इसके बाद ही इस पर कोई फैसला लिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेगी केन्द्रीय संसदीय समिति

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति का अध्ययन करने डॉ. प्रो. कीर्ति प्रेमजी भाई सोलंकी की अध्यक्षता में 31 सदस्यीय संसदीय दल दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ आ रहा हैं। यह दल आज दोपहर 1 बजे रायपुर पहुंचेगा। अपरान्ह 3.30 बजे जंगल सफारी नवा रायपुर और में प्रयास आवासीय विद्यालयों में भ्रमण करेगा। वह 16 जनवरी को सुबह 9.30 बजे एम्स प्रबंधन के साथ चर्चा करेगा। इसके बाद महानिदेशक सीआरपीएफ के साथ सुबह 10 बजे बात होगी। सीएस अमिताभ जैन व अफसरों से प्रातः 10.45 बजे अजा-अजजा की सामाजिक-आर्थिक स्थिति, समाज कल्याण तथा जनजाति विभाग द्वारा किए गए कल्याणकारी उपायों की जानकारी लेगा। दोपहर 12.15 बजे सीआईएल व एसईसीएल के अजजा-जजा कर्मचारियों व एसोसिएशन तथा प्रबंधन के साथ चर्चा करेगा।