Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के माउंटेनमैन राहुल अब अंटार्कटिका की चोटी करेंगे फतह, एवरेस्ट की...

प्रदेश के माउंटेनमैन राहुल अब अंटार्कटिका की चोटी करेंगे फतह, एवरेस्ट की चोटी चढ़ने के बाद बढ़ा हौसला

73
प्रदेश के माउंटेनमैन राहुल अब अंटार्कटिका की चोटी करेंगे फतह, एवरेस्ट की चोटी चढ़ने के बाद बढ़ा हौसला

रायपुर। माउंट एवरेस्ट की चोटी को फतह करने वाले प्रदेश के माउंटेनमैन राहुल गुप्ता अब अपने अगले मिशन की ओर निकल पड़े हैं। राहुल का अगला लक्ष्य अंटार्कटिका महाद्वीप के माउंट विन्सन मैसिफ की चोटी को फतह करना है, वे दक्षिकी धु्रव तक जाने की भी तैयारी कर रहे हैं। इस लक्ष्य को पाने के लिए राहुल ने दिल्ली में अंतरर्राष्ट्रीय प्रशिक्षकों के साथ प्रशिक्षण लेना भी शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि राहुल को विकास यात्रा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में प्रदेश के मुखिया डॉ. रमन सिंह ने सम्मानित किया था।


दिल्ली में चल रहे इस प्रशिक्षण की तैयारी देश के सेलिब्रिटी फिजियोथेरेपिस्ट डॉ. जतिन चौधरी की देखरेख में हो रही है। बता दें कि ये वही डॉ. जतिन चौधरी है जिन्होंने सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह, सानिया मिर्ज़ा, कृष्णा पूनिया, अर्जुन अटवाल एवं आईपीएल मुम्बई की टीम को प्रशिक्षण दिया है। राहुल की इस ट्रेनिंग में डॉ. जतिन चौधरी व उनके छह लोगों की टीम वर्क कर रही है।

इस ट्रेनिंग में राहुल को मानसिक रूप से मजबूत करने की ट्रेनिंग दी जा रही है ताकि वे विकट परिस्थितियों में अपना मनोबल न खोएं। वहीं फिजिकल एजुकेशन के लिए उन्होंने रविशंकर यूनिवर्सिटी के फिजिकल एजुकेशन विभाग के एचओडी डॉ.सीडी अगस्त्य का सहयोग लिया है। राहुल को डॉ. जतिन चौधरी व उनकी टीम ने पूरी ट्रेनिंग स्पॉन्सर की है।