Home राज्य छत्तीसगढ़ ‘आप’ ने शपथ पत्र में कहा में धान का मूल्य 2600 और...

‘आप’ ने शपथ पत्र में कहा में धान का मूल्य 2600 और बुनियादी सुविधाओं पर लागू करेगें दिल्ली मॉडल

57
‘आप’ ने शपथ पत्र में कहा में धान का मूल्य 2600 और बुनियादी सुविधाओं पर लागू करेगें दिल्ली मॉडल

बिलासपुर। आप के प्रत्याशियों ने आज अपनी-अपनी विधानसभा में प्रेसवार्ता कर शपथ पत्र प्रस्तुत किया। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने 68 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है। प्रत्याशियों ने विधानसभा स्तर के मुद्दों को अपने शपथ पत्र में शामिल किया है। प्रत्याशियों ने कहा है कि इन बिंदुओं के आधार पर काम न होने पर मतदाताओं द्वारा कोर्ट में चुनौती भी दी जा सकेगी।

इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के प्रदेश संयोजक डॉ संकेत ठाकुर द्वारा दिया गया शपथपत्र भी प्रस्तुत किया गया। शपथ पत्र में पूरे छत्तीसगढ़ में बुनियादी सुविधाओं, बिजली, पानी, स्वास्थ, शिक्षा, जैसे संवेदनशील मुद्दों पर दिल्ली मॉडल लागू करने, किसानां के धान का समर्थन मूल्य 2600 रूपए करने, आदिवासियां, वनवासियों को संविधान के हिसाब से पांचवी अनुसूची में शामिल करने की बात कही गई है।

इसके अलावा सिचाई के साधन उपलब्ध कराने पेंशन की राशि 2500 करने, जनप्रतिनिधि सरपंच-पंच के मानदेय बढ़ाने, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन दोगुना करने, श्रमिकां के वेतन मान 415 रुपये प्रतिदिन करने और चिटफण्ड कंपनियों के संपत्तियों की नीलामी कर निवेशकों के पैसे वापस दिलाने की बात कही गई है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि इन सभी मुद्दों को आगामी विधानसभा चुनाव के मेनिफेस्टो में शामिल किया जाएगा।