Home राज्य बिहार बिहार हुआ सीटों का बंटवारा, भाजपा और जदयू 17 17 सीटों पर...

बिहार हुआ सीटों का बंटवारा, भाजपा और जदयू 17 17 सीटों पर तो वहीं लोजपा 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

13
बिहार हुआ सीटों का बंटवारा, भाजपा और जदयू 17 17 सीटों पर तो वहीं लोजपा 6 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

शाह ने कहा कि भाजपा 2019 में 2014 से भी अधिक सीटें जीतेगी

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के सीट बंटवारे पर भाजपा-जदयू-लोजपा की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। रविवार को हुई इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा सीटों के बंटवारे में बताते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में तीनों पार्टियों की सरकार बनेगी। इसपर सभी ने सहमति दे दी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा 17, जदयू 17 और लोजपा 6 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। एनडीए की तरफ से रामविलास पासवान राज्यसभा जाएंगे। लेकिन कौन कहां से चुनाव लड़ेगा इस बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है।

इस दौरान एक अजीब वाक्या भी हुआ। अमित शाह प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रामविलास पासवान की पार्टी का नाम ही भूल गए। उनकी जुबान लड़खड़ाती देख नीतीश कुमार ने उनके कान में कुछ कहा। जिसके बाद उन्होंने पार्टी का पूरा नाम लिया। वहीं उस दौरान वहां खड़े पासवान मुस्कुराते रहे।

कॉन्फ्रेंस में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान और उनके बेटे सांसद चिराग पासवान भी मौजूद थे। शाह ने कहा कि भाजपा 2019 में 2014 से भी अधिक सीटें जीतेगी। उनके ऐसा कहने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि एनडीए बिहार में 2009 से भी अधिक सीटें जीतेगी।

सीट बंटवारे के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, “हम बिहार में विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी राय है कि राम मंदिर मामले को कोर्ट के फैसले के जरिए ही हल किया जाना चाहिए।“ उन्होंने आगे कहा, “अमित शाह की घोषणा के बाद कुछ बोलने की आवश्यकता नहीं है। हम सब आगे तय करेंगे कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ेगा।“

नीतीश कुमार ने कहा कि 2009 में बिहार में भाजपा और जदयू ने 40 में से 32 सीटें हासिल की। इस बार इससे भी ज्यादा हासिल करेंगे।  एनडीए में सीट बंटवारे की घोषणा के बाद पासवान बोले कि गठबंधन पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक था और आगे भी रहेगा। उन्होंने कहा, “मैं अमित शाह, नीतीश कुमार और अरुण जेटली को बहुत बहुत धन्यवाद कहता हूं। हमारे अंदर कभी कुछ परेशानी नहीं थी। अगली बार फिर मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनेगी। बिहार में 40 में से 40 सीटों का टारगेट है।“