Home राज्य छत्तीसगढ़ चर्चित आईपीएस मुकेश गुप्ता का प्रमोशन आदेश हाई कोर्ट में निरस्त, जानिए...

चर्चित आईपीएस मुकेश गुप्ता का प्रमोशन आदेश हाई कोर्ट में निरस्त, जानिए पूरा मामला

28
चर्चित आईपीएस मुकेश गुप्ता का प्रमोशन आदेश हाई कोर्ट में निरस्त, जानिए पूरा मामला

बिलासपुर। हाई कोर्ट ने मुकेश गुप्ता का प्रमोशन आदेश निरस्त करने के फैसले को सही बताया है। जानकारी के अनुसार चीफ जस्टिस अरूप कुमार गोस्वामी और जस्टिस दीपक तिवारी की डिवीजन बेंच ने शासन की अपील स्वीकार कर ली है। साथ ही आईपीएस मुकेश गुप्ता का प्रमोशन आदेश निरस्त करने शासन के फैसले को सही ठहराया है। इसके साथ ही कैट से उन्हें दी गई राहत के आदेश को भी निरस्त कर दिया गया है।

गौरतलब है कि मुकेश गुप्ता ने शासन के आदेश के खिलाफ केंद्रीय प्रशासनिक अभिकरण में केस लगाया था। कैट ने उनके पक्ष में आदेश दिया और शासन के प्रमोशन निरस्त करने के आदेश पर रोक लगा दी थी। राज्य शासन ने कैट के इस फैसले को अवैधानिक बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी। सभी पक्षों की सुनवाई के बाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच ने मुकेश गुप्ता के पक्ष में आदेश दिया और कैट के फैसले को सही ठहराया था।

राज्य शासन ने हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के आदेश को डिवीजन बेंच को अपील की थी। शासन का पक्ष रखते हुए उपमहाधिवक्ता जितेंद्र पाली ने बताया था कि उन्हें केंद्र सरकार के परमिशन के बिना ही प्रमोशन दिया गया था। जबकि, इसके लिए केंद्र सरकार से अनुमति लेनी चाहिए थी। सभी पक्षों को सुनने के बाद डिवीजन बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा था, जिस पर आज आदेश जारी करते हुए शासन की अपील को स्वीकार कर लिया है।