Home क्राइम आर्केस्ट्रा के नाम पर चल रहा था देह व्यापार, इस धंधे में...

आर्केस्ट्रा के नाम पर चल रहा था देह व्यापार, इस धंधे में मां ने बेटी को ही ढकेला, जानिए पूरा मामला

69
देह व्यापार

भिलाई। दुर्ग जिले के भिलाई की दो नाबालिग लड़कियों को आर्केस्ट्रा की आड़ में देहव्यापार कराने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मामले में एक महिला दलाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला नाबालिग लड़कियों को आर्केस्ट्रा में काम दिलाने के नाम पर उन्हें पटना (बिहार) में सौदा करके उनसे देहव्यापार कराती थी।

बिहार पुलिस ने कुछ दिन पहले ही दो नाबालिग लड़कियों को दलाल के चंगुल से छुड़ाकर उन्हें दुर्ग पुलिस को सौंपा था, जिसके बाद इस पूरे मामले का खुलासा हुआ है। जिन नाबालिग मासूम लड़कियों का रेस्क्यू पटना से किया गया था, उसमें से एक नाबालिग आरोपी महिला की बेटी है।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले बाल कल्याण समिति पटना बिहार छावनी ने क्षेत्र की 2 नाबालिगों को रेस्क्यू कर बाल कल्याण समिति दुर्ग को सौंपा था। पूछताछ में दोनों ने बताया कि एक महिला ने जान-बूझकर नाबालिगों को पटना के विपिन बिहारी गिरी को सौंप दिया था। विपिन आर्केस्ट्रा पार्टी के नाम पर देह व्यापार का काम करता है। रेस्क्यू की गई नाबालिगों में एक ने खुद को महिला की सगी बेटी बताया। विपिन बिहारी गिरी पर नाबालिगों से अनाचार की रिपोर्ट नौबतपुर थाना में दर्ज की गई है।

एडिशनल एसपी संजय ध्रुव ने बताया कि आरोपी महिला पिछले 1 से 2 साल से नाबालिग लड़कियों को आर्केस्ट्रा के नाम पर पटना भेज रही है, और वहां पर लड़कियों के साथ कई तरह से व्यवहार किया जाता था। आरोपी महिला प्रत्येक लड़की के महीने के हिसाब से 15 से 20 हजार रुपए विपिन बिहारी गिरी से लेती थी। आर्केस्ट्रा संचालक को जल्द गिरफ्तार करने के लिए हमारी टीम पटना (बिहार) जाएगी।