Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में सीएम हाउस के गेट के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, इसलिए कर...

रायपुर में सीएम हाउस के गेट के अंदर घुसे प्रदर्शनकारी, इसलिए कर रहे विरोध

34
सीएम हाउस

रायपुर। विस्थापन का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने रायपुर में सीएम हाउस के सामने जमकर हंगामा किया। इस दौरान प्रदर्शनकारी सीएम आवास के गेट का ताला तोड़कर के अंदर घुस गए। पुलिस ने एक-एक करके सभी प्रदर्शनकारियों खदेड़कर सीएम हाउस परिसर के बाहर किया। आधे घंटे तक चले प्रदर्शन में काफी तनावपूर्ण माहौल रहा। जानकारी के अनुसार छेड़ीखेड़ी के लगभग 150 परिवार के लोग सीएम हाउस पहुंचे थे। 150 परिवार के लोग बिना नोटिस और विस्थापन को लेकर विरोध जताने सीएम आवास पहुंचे थे।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि उन्‍हें प्रशासन की ओर से 17 मार्च को इलाके को खाली करने का नोटिस दिया गया। जबकि 21 मार्च को बुलडोजर चलने का नोटिस दिया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि व्यवस्थापन के बाद ही उन्‍हें हटाया जाए। दरसअल, लाभांडी इलाके में बसी बस्तियों को तोड़ा जाना है। यहां से लोगों को विस्थापित किया जाएगा।

यह सभी प्रदर्शनकारी उन्हीं बस्तियों के रहने वाले लोग थे जो अपने मकानों पर हो रही कार्रवाई को गलत ठहराते हुए विरोध प्रदर्शन करने पहुंचे थे। तय कार्यक्रम के मुताबिक इन्हें कलेक्ट्रेट जाना था। लेकिन अचानक लोग पैदल मार्च करते हुए मुख्यमंत्री निवास की ओर बढ़ गए। यहां अचानक भीड़ बेकाबू हुई और सीएम हाउस के अंदर के रास्ते की ओर बढ़ने लगी। जिला प्रशासन के अफसर फिलहाल प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर उनकी मांगों से संबंधित चर्चा कर रहे हैं।

इस मामले को लेकर रायपुर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने कहा है कि कुछ प्रदर्शनकारियों के धक्का मुक्की से पुलिस अधिकारियों और जवानों को चोट भी आई है। तय कार्यक्रम से अनावश्यक हटकर प्रदर्शन कर क़ानून व्यवस्था बिगाड़ने वाले कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ की जा रही है।