Home लाइफ स्टाइल धर्म अध्यात्म पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज आज से सुनाएंगे श्रीराम कथा, 20 और...

पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज आज से सुनाएंगे श्रीराम कथा, 20 और 21 को दिव्य दरबार

24
पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज आज से सुनाएंगे श्रीराम कथा, 20 और 21 को दिव्य दरबार

रायपुर। गुढ़ियारी हनुमान मंदिर मैदान में आज से श्रीराम कथा शुरू होगा। श्रीराम कथा वाचन के लिए बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज रायपुर पधारे हैं। 17 से 23 जनवरी तक बागेश्वर धाम के पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री महाराज श्रीराम कथा कहेंगे। प्रतिदिन दोपहर एक बजे से श्री राम कथा प्रारंभ होगी। साथ ही दो दिवसीय दिव्य दरबार भी लगेगा। कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुइया उइके एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे।

आयोजक ओमप्रकाश मिश्रा एवं बसंत अग्रवाल ने बताया कि लगभग एक लाख भक्तों के आने की संभावना है। हनुमान मंदिर मैदान में इसकी तैयारी जोरशोर से की जा रही है। पांच विशाल डोम बनकर तैयार हैं। पार्किंग, बिजली, पानी की व्यवस्था करने के साथ आने वाले भक्तों के लिए खानपान की भी व्यवस्था की गई है।

बागेश्वर धाम महाराज के कार्यक्रम के चलते गुढ़ियारी हनुमान मंदिर मैदान में लाखों की संख्या में भक्त जुटेंगे। प्रशासन और पुलिस विभाग के सहयोग से सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। फायर ब्रिगेड, नगर निगम हेल्प डेस्क और पुलिस स्टाफ के लिए अलग व्यवस्था है, जहां से संचालन किया जाएगा।

श्रीराम कथा और दिव्य दरबार में शामिल होने के लिए कुछ वीवीआइपी और वीआइपी पास जारी किए गए हैं। इनके अलावा कोई भी श्रद्धालु बिना पास के कार्यक्रम में शामिल हो सकता है। भक्तों को कहीं भी भटकने की जरूरत नहीं है।कथा के दौरान 20 और 21 जनवरी को दिव्य दरबार लगाया जाएगा। इसमें श्रद्धालुओं की परेशानियों को दूर करने के उपाय बताए जाएंगे।