Home खेल टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत, सानिया-अंकिता की जोड़ी हारी

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु की धमाकेदार जीत, सानिया-अंकिता की जोड़ी हारी

66
पीवी सिंधु

नइ दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक्स के तीसरे दिन भारत की शुरुआत मिलीजुली रही। 10 मीटर एयर पिस्टल में मनु और यशस्विनी, दोनों ही फाइनल की दौड़ से बाहर हो गईं। मनु 575 अंकों के साथ 12वें जबकि यशस्विनी 574 अंकों के साथ 13वें स्थान पर रहीं। इस तरह दोनों खिलाड़ी पदक की रेस से बाहर हो गए। वहीं पीवी सिंधु ने जीत के साथ शुरुआत की। उन्होंने इजराइल की केस्नेनिया पोलिकारपोवा को हराया।

शुरू में पोलिकारपोवा ने 3-1 की बढ़त लेने ली थी, लेकिन 5-5 से लगातार 12 अंक जीते। उन्होंने इस ग्रुप मैच को केवल 29 मिनट में 21-7, 21-10 से जीत लिया। बता दें कि टोक्यो ओलंपिक्स 2020 के पहले दिन 49 किलो ग्राम वेटलिफ्टिंग में भारत की मीराबाई चानू ने सिल्वर मेडल जीतकर खाता खोल दिया है। आज भारत को अपने दूसरे मेडल की उम्मीद है।

टेनिस महिला युगल में बड़ी निराशा साथ लगी है। सानिया मिर्जा और अंकिता रैना पहले दौर में बाहर हो गई हैं। दोनों ने शुरुआत अच्छी की और पहला सेट 6-0 से जीता। दूसरे सेट और मैच के लिए 5-3 पर सर्विस कर रही थीं, लेकिन यूक्रेन की ल्यूडमिला और नादिया किचेनोक ने अपनी लय हासिल कर ली और तीसरा सेट टाई-ब्रेकर के लिए मजबूर कर दिया। आखिर में यूक्रेन की जोड़ी ने मैच को 6-0, 6-7(0), 8-10 से जीत लिया।