Home राज्य छत्तीसगढ़ देश बचाने के लिए निकाल रहे राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, बीजेपी...

देश बचाने के लिए निकाल रहे राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, बीजेपी खराब कर रही माहौलः लखमा

53
देश बचाने के लिए निकाल रहे राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा, बीजेपी खराब कर रही माहौलः लखमा

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार के उद्योग एवं आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा है कि भाजपा समाज को समाज से लड़ाने का काम कर रही है। ऐसे में राहुल गांधी देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके पहले दिल्ली में महंगाई को लेकर हल्ला बोल आंदोलन किया गया था। जहां इतनी ज्यादा भीड़ थी कि मैने अपने जीवन में ऐसी भीड़ नहीं देखी।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी देश को तोड़ने नहीं देंगे, राहुल गांधी महात्मा गांधी के रास्ते पर चलकर भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। मंत्री लखमा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी हमेशा निजी फायदे की राजनीति करती है, लेकिन कांग्रेस जनता के लिए काम करती है। देश बचाने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है, क्यों कि बीजेपी देश का माहौल खराब कर रही है।

बता दें कि कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक उसकी ’भारत जोड़ी यात्रा’ किसी भी तरह से ’मन की बात’ नहीं है, बल्कि इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि लोगों की चिंताएं और मांगें दिल्ली तक पहुंचे। विपक्षी दल ने यात्रा का गान जारी किया, जो 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू होगा, जिसमें राहुल गांधी 100 से अधिक ’भारत यात्रियों’ के साथ 3,570 किलोमीटर की यात्रा पर निकलेंगे। पार्टी ने यात्रा को स्वतंत्र भारत में अब तक किए गए अभूतपूर्व जन संपर्क कार्यक्रम के रूप में पेश किया है।

7 सितंबर को ’भारत जोड़ो यात्रा’ के शुभारंभ से पहले, राहुल गांधी श्रीपेरंबदूर में पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर एक प्रार्थना सभा में भाग लेंगे और कन्याकुमारी में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे जहां तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल मौजूद रहेंगे और कांग्रेस के पूर्व प्रमुख को खादी का राष्ट्रीय ध्वज सौंपा जाएगा।